अराजकता की आशंका पर छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव के खिलाफ तहरीर

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव से पहले हंगामा शुरू हो गया है। छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने छात्रसंघ भवन का ताला तोड़ फिर से कब्जा जमा लिया। इसकी सूचना डीएसडब्लू प्रो। हर्ष कुमार, सुरक्षा अधिकारी अजय सिंह व चुनाव अधिकारी प्रो। आरके उपाध्याय ने गुरुवार को चीफ प्राक्टर प्रो। राम सेवक दुबे को दी। प्रशासनिक अधिकारियों की सूचना के आधार पर प्रो। दुबे ने कर्नलगंज कोतवाली में तहरीर दी है। इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति, डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी, अपर जिलाधिकारी नगर को भी दी गई है।

दो दिन पहले भी दी थी सूचना

विश्वविद्यालय में प्रस्तावित छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए चीफ प्राक्टर प्रो। दुबे ने मंगलवार को पुलिस के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर छात्रसंघ भवन सहित परिसर में पुलिस बल लगाने की मांग की थी। अभी तक फोर्स नहीं मिल सकी है। इस बीच छात्रसंघ भवन का ताला तोड़ दिया गया। जबकि वहीं चुनाव की रणनीति तय करने के लिए चुनाव अधिकारी को बैठना होता है।

ऐसे नहीं हो सकेगी तैयारी

छात्रसंघ भवन की चाभियां चुनाव अधिकारी के पास होती हैं। ऐसे में विवि प्रशासन द्वारा चुनाव प्रक्रिया के बाधित होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। प्रो। दुबे ने बताया कि अराजकता की वजह से विश्वविद्यालय प्रशासन की गतिविधियां बाधित हो रही हैं। इसलिए छात्रसंघ भवन से लेकर परिसर में पुलिस फोर्स की व्यवस्था दुरुस्त करनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर चुनाव से संबंधित प्रक्रिया बाधित होने की आशंका जताई गई है।