एकतरफा प्यार में मर्डर

स्लग: धनबाद के मटकुरिया घुरनीजोडि़या में सुबह तीन बजे मर्डर

-बहन को बचाने आए 10 साल के छोटे भाई पर भी जानलेवा हमला

DHANBAD(30 Aug): क्रिमिनल्स किस तरह बेलगाम हो गए हैं, इसका नजारा बुधवार की सुबह तीन बजे धनबाद के मटकुरिया घुरनीजोडि़या में देखने को मिला, जहां एकतरफा प्यार में एक सनकी युवक ने नाबालिग छात्रा के घर में घुसकर उसके परिजनों के सामने ही चाकू घोंप-घोंप कर मार डाला। वहीं, बहन को बचाने आए क्0 वर्षीय छोटे भाई रवि तिवारी पर भी जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। वहीं, छात्रा के शरीर पर दर्जन भर से ज्यादा जख्म के निशान हैं। पुलिस ने आरोपी सुलेख विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कपड़े पर खून के निशान भी मिले हैं तथा उसके पास से छात्रा की फोटो व स्कूला आइकार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। छात्रा आइएसएल भूली में पढ़ाई करती थी, जो इन दिनों मटकुरिया घुरनीजोडि़या स्थित घर पर ही रहकर पढ़ाई कर रही थी। छात्रा के पिता अरविंद तिवारी ट्रांसपोर्टर के यहां काम करते हैं।

पहले भी किया था हमला

जेल से छूटने के बाद वर्ष ख्0क्म् में भी सुलेख ने घर में घुसकर छात्रा तथा उसके परिजनों पर जानलेवा हमला किया था। इस घटना की भी प्राथमिकी बैंकमोड़ थाने में दर्ज है। इस कांड में सुलेख जेल गया था, लेकिन जमानत पर छूट गया।

मर्डर की दी थी धमकी

छात्रा की मां के मुताबिक सुलेख ने धमकी दी थी कि अगर उसकी बेटी की शादी उसके साथ नहीं हुई तो वह उसकी हत्या कर देगा।

बॉक्स

सोई हुई छात्रा पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला

रसोई घर की तरफ से किसी प्रकार छात्रा के घर में वह बुधवार तड़के तीन बजे प्रवेश कर गया। उस वक्त घर के सभी सदस्य सोये हुए थे। छात्रा के माता-पिता जिस कमरे में सो रहे थे उस कमरे का दरवाजा उसने बाहर से बंद कर दिया। उसके बाद वह सीधे छात्रा के पास पहुंचा और पागलों की तरह चाकू से ताबड़तोड़ वार करने लगा। घटना के समय छात्रा के कमरे में उसका छोटा भाई रवि भी सो रहा था। बहन पर जानलेवा हमला होते देख वह भी सुलेख से उलझ गया। सुलेख को कमरे से बाहर निकालने के लिए उसने धक्का भी दिया लेकिन वह सफल नहीं हो सका। इसके बाद उस पर भी चाकू से प्रहार करना शुरू कर दिया। रवि के शोर मचाने पर हत्यारा भाग निकला। पिता अरविंद तिवारी भागते हुए बैंकमोड़ थाना गए तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और जख्मी को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया। इलाज शुरू होने से पूर्व ही छात्रा की मौत हो चुकी थी।

--------

कोट

मटकुरिया में नाबालिग छात्रा की हत्या में शामिल आरोपी सुलेख विश्वकर्मा गिरफ्तार हो चुका है। उसके पास से मृतका की फोटो व आइकार्ड भी बरामद हुआ है। उसके कपड़े पर भी खून के धब्बे मिले हैं। उन्होंने कहा कि प्रथमदृष्टया मामला एकतरफा प्रेम से जुड़ा लग रहा है। छानबीन चल रही है। छात्रा की तरफ से पहले भी छेड़खानी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

-मनोज रतन चोथे, एसएसपी, धनबाद