-हरदोई के संडीला में अधजली लाश बरामद

एफआईआर दर्ज करने में पुलिस करती रही हीलाहवाली

-4 जनवरी को माल में स्कूल जाते समय लापता हुई थी छात्रा

-अब गांव के ही एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

<

-हरदोई के संडीला में अधजली लाश बरामद

एफआईआर दर्ज करने में पुलिस करती रही हीलाहवाली

-ब् जनवरी को माल में स्कूल जाते समय लापता हुई थी छात्रा

-अब गांव के ही एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

LUCKNOWlucknow@inext.co.in

LUCKNOW: माल कस्बे से लापता बीए फ‌र्स्ट ईयर की छात्रा की रेप के बाद हत्या कर उसकी लाश को जलाने की भी कोशिश की गई। हरदोई की संडीला पुलिस ने अधजली लाश एक बाग से बरामद की। छात्रा के लापता होने के बाद से एफआईआर दर्ज करने में हीलाहवाली कर रही पुलिस ने लाश बरामद होते ही गजब की तेजी दिखाते हुए गांव के ही एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। फिलवक्त नामजद आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। जबकि, पुलिस आरोपी के कुछ करीबिओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कॉलेज जाने के लिये निकली थी

माल के पिपरी गांव निवासी रीना (बदला नाम) माल कस्बा स्थित आदर्श सत्येंद्र सिंह महाविद्यालय में बीए फ‌र्स्ट इयर की छात्रा थी। बीती ब् जनवरी को रीना का भाई उसे कॉलेज जाने के लिये सैदापुर चौराहे तक छोड़ने गया था। जहां से वह टेम्पो पर सवार होकर कॉलेज के लिये चल पड़ी। लेकिन, रीना कॉलेज नहीं पहुंची। शाम तक वापस न लौटने पर परिजनों ने रीना की तलाश शुरू की। लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं लग सका।

टरकाती रही पुलिस

रीना का सुराग न लगने पर उसकी मां थाना माल पहुंची और गांव के ही युवक इशहाक के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पर, पुलिस ने तहरीर बदलकर दोबारा थाना आने की बात कहकर उसे टरका दिया। रीना के मां ने बताया कि इसके बाद वह चार दिनों से लगातार थाने पर जा रही थी लेकिन, पुलिसकर्मी अपहरण की जगह गुमशुदगी की तहरीर देने का दबाव बनाते रहे। उधर, सोमवार शाम संडीला पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए राजधानी पुलिस को ग्राम जंवर स्थित प्रेमकुमार त्रिपाठी की बाग में शुक्रवार को एक किशोरी का अधजला शव बरामद होने की सूचना दी।

मां ने की शिनाख्त

सोशल मीडिया पर सूचना के साथ ही शव की फोटो भी थी। पुलिस ने वह फोटो रीना की मां को दिखाई। फोटो को देखकर उसने मृतका की शिनाख्त बेटी के रूप में की। शिनाख्त होते ही पुलिस ने आनन-फानन रीना की मां की तहरीर पर उसी गांव में रहने वाले इसराइल के बेटे इशहाक के खिलाफ रीना को बहला-फुसलाकर अगवा करने की एफआईआर दर्ज कर ली। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस नामजद अभियुक्त इशहाक की तलाश में उसके घर पहुंची लेकिन, वह नदारद मिला। मामले की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल की टीमों ने भी फरार इशहाक की तलाश शुरू कर दी है।

रेप के बाद गला कसकर हत्या

सोमवार रात मृतका के शव की शिनाख्त होने पर मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मच्र्युरी सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम में मृतका के संग रेप व उसकी गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। जिसके बाद इस बात की तस्दीक हो गई है कि अभियुक्त ने रेप के बाद रीना की हत्या की और पहचान छिपाने के लिये उसकी लाश को जलाने की कोशिश की। इंस्पेक्टर संडीला उमाशंकर उत्तम ने बताया कि चूंकि एफआईआर माल थाना में दर्ज है इसलिए इसकी आगे की जांच माल पुलिस द्वारा ही की जाएगी। उन्होंने बताया कि मृतका रीना तीन बहनों व दो बेटों में सबसे बड़ी थी।