डिप्लोमा विंग के छात्र प्रमाण पत्र की मांग को लेकर अड़े, फेल छात्रों ने पुनर्मूल्यांकन की रखी मांग

ALLAHABAD: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आईईआरटी) के छात्र-छात्राओं ने मिलकर बुधवार सुबह कैम्पस में जमकर हंगामा किया। इस दौरान क्लासेस ठप कर दी गई और गेट पर ताला भी जड़ दिया गया। छात्रों के हंगामे की जानकारी पाकर कर्नलगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची। काफी देर तक चले हंगामे के बाद छात्रों को किसी तरह से समझा-बुझाकर शांत करवाया गया।

जॉब मिलने में आती है परेशानी

आईईआरटी में हंगामा डिप्लोमा विंग से जुड़े छात्रों ने किया। इनका कहना था कि यहां से पढ़ाई करने वाले छात्रों को 2012 से प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा। इससे उन्हें नौकरी हासिल करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों ने बताया कि प्रमाण पत्र पर प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा के हस्ताक्षर की मुहर लगवाकर देना होता है। लेकिन इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी संस्थान प्रशासन इस काम में लापरवाही बरत रहा है।

पहले भी छात्र कर चुके हैं प्रोटेस्ट

इससे पहले भी प्रमाण पत्र को लेकर पूर्व में संस्थान में हंगामा खड़ा हो चुका है। तब संस्थान ने मुहर की स्याही खत्म हो जाने की बात कहकर मामले को शांत करवा दिया था। उधर, प्रमाण पत्र के लिए लड़ाई लड़ रहे छात्रों के साथ डिप्लोमा कोर्सेस की परीक्षा में फेल हुए कुछ छात्र भी उतर आये। इनकी मांग थी कि उन्हें पुनर्मूल्यांकन का अवसर प्रदान किया जाये। लेकिन मौके पर मौजूद अफसर उनकी इस मांग पर राजी नहीं हुए। इनका कहना था कि परीक्षार्थी स्क्रूटनी का प्रॉसेस कर सकते हैं।