तिवारीपुर एरिया में माधोपुर के पास हुई घटना

पुलिस के मददगार सहित चार के खिलाफ तहरीर

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: तिवारीपुर एरिया के माधोपुर बंधे के पास बदमाशों ने छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी. हमले में छात्र का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना शनिवार शाम करीब सात बजे हुई. गंभीर हाल युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. मर्डर की सूचना से आक्रोशित लोगों की पुलिस कर्मचारियों से जमकर कहासुनी हुई. लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारे लगाए. घटना स्थल पर दरोगा का हैंड बैज टूटकर गिर गया. पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया. माधोपुर निवासी चार लोगों के खिलाफ परिजनों ने तहरीर दी. हालांकि घटना की वजह सामने नहीं आ सकी. एसएसपी के निर्देश पर पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

दोस्त संग भैंस हांकने गया था राजू
सूरजकुंड पोखरा, यादव टोला निवासी सुरेंद्र यादव डेयरी संचालक है. डेयरी में पाली भैसों की देखभाल के लिए सुरेंद्र का बेटा राजू भी समय निकाल लेता था. रोजाना सुबह भैस दूहने के बाद माधोपुर बंधे के पास सिउरिया ताल में चरने चली जाती थी. रोज शाम को भैसों को राजू हांककर घर ले आता था. शनिवार की शाम राजू अपने मोहल्ले के अवधेश के साथ भैसों को हांकते हुए घर लाने गया. माधोपुर में दोनों भैसों का इंतजार कर रहे थे. तभी चार युवक उनके पास पहुंचे.

बात करते हुए दो बदमाशों ने दागी गोली
राजू और उसके दोस्त से बातचीत करने के कुछ देर बाद गोली चल गई. दो बदमाशों ने राजू और उसके दोस्त पर पिस्टल से गोली दाग दी. सिर में गोली लगने से राजू की तत्काल मौत हो गई. गरदन में गोली लगने से अवधेश गंभीर रूप से घायल हो गया. गोली चलने से लोगों में भगदड़ मच गई. लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. घटना की सूचना पाकर पीआरवी पहुंची. पीआरवी में तैनात पुलिस कर्मचारी अवधेश को जिला अस्पताल ले गए. हालत नाजुक बताते हुए डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया.

पुलिस से भिड़ी पब्लिक, जमकर हुआ हंगामा
घटना के बाद मोहल्ले के सैकड़ों लोग जमा हो गए. लोगों ने माधोपुर मोहल्ला निवासी सतीश उर्फ नागा निषाद, उसके भाई वशिष्ठ, झुनझुन और धर्मचंद साहनी के पर हत्या का आरोप लगाया. लोगों ने कहा कि सतीष उर्फ नागा के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले थाना में दर्ज हैं. कई वारदातों में शामिल होने के बावजूद थाना पर उसकी आवाभगत होती है. थानेदार सहित अन्य पुलिस कर्मचारियों का संरक्षण मिलता है. आरोप- प्रत्यारोप को लेकर पब्लिक और पुलिस कर्मचारियों के बीच कहासुनी हुई. एक दरोगा हैंड बैज टूटकर गिर गया. बवाल की आशंका में एसएसपी शलभ माथुर, एसपी सिटी विनय कुमार सिंह, एसपी नार्थ रोहित सिंह सजनवा, एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, कोतवाली, गोरखनाथ और कैंट सर्किल के सीओ, शहर के थानों के एसएचओ भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए. एहतियातन मोहल्ले में फोर्स तैनात कर दी गई.