श‍िवांश दो द‍िन पहले ही बालिग हुआ
हरियाणा में यमुनानगर के थापर ग्राउंड स्थित स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में कल शन‍िवार को एक द‍िल दहला देने वाला हादसा हुआ। यहां प्रिंसिपल रितु छाबड़ा को 12वीं कक्षा के छात्र शिवांश गोलियों से भून दिया। घायल प्रिंसिपल को नजदीक के स्वामी विवेकानंद मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद श‍िवांश ने भागने की कोश‍िश की लेक‍िन वह असफल रहा। प्रिंसिपल कार्यालय में गोलियां चलने के बाद दौड़े स्‍टॉफ ने उसे पकड़ लि‍या था। ऐसे में शि‍वांश को पुलि‍स ने अरेस्‍ट कर ल‍िया। श‍िवांश दो द‍िन पहले ही बालिग हुआ था।

हर‍ियाणा में स‍िर्फ इस वजह से स्‍टूडेंट ने किया प्रिंसिपल का मर्डर,बेटे के जुर्म में प‍िता भी हुए गिरफ्तार

अलमारी का ताला तोड़ न‍िकाली रिवाल्वर

वहीं इस पूरे में मामले डीएसपी हेड क्वार्टर अनिल गुर्जर कहना है क‍ि‍ इस मामले में श‍िवांश के प‍िता को भी गिरफ्तार कर ल‍िया गया है। श‍िवांश ने जि‍स बंदूक से गोल‍ियां चलाई है वह उनके प‍िता की थी। ऐसे में उसके पिता पर भी आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पूछतांछ में आरोपी छात्र श‍िवांश ने पुलि‍स को बताया क‍ि शनिवार सुबह वह प‍िता के घर से बाहर जाने का इंतजार कर रहा था। ऐसे में जब 10 बजे के बाद पिता काम पर चले गए तो उसने अलमारी का ताला तोड़ा और रिवाल्वर निकालकर चुपचाप जेब में रख ल‍िया था। उसके घर में क‍िसी को इस बात की भनक भी नहीं लगी थी।

हर‍ियाणा में स‍िर्फ इस वजह से स्‍टूडेंट ने किया प्रिंसिपल का मर्डर,बेटे के जुर्म में प‍िता भी हुए गिरफ्तार

प्रोजेक्ट फाइल पर साइन करने से इंकार
बतादें क‍ि‍ श‍िवांश इकॉनॉमिक्स में कमजोर था। प्रिंस‍िपल र‍ितु जब इकॉनॉमिक्स की क्‍लास लेती थीं तो तब भी वह श‍िवांश को डांट देती थी। श‍िवांश को इसमें अपनी बेज्‍जती महसूस होती थी। उसे लगता था क‍ि प्रिंस‍िपल उसे क्‍लास में सब बच्‍चों के सामने नीचा द‍िखाती हैं। इसके बाद उसने प्रिंस‍िपल को सबक स‍िखाने का प्‍लान क‍िया था। हाल ही में उसे एक प्रोजेक्‍ट करने को म‍िला था। उसका प्रोजेक्ट भी पूरा नहीं था। इसल‍िए प्रिंसिपल र‍ितु छाबड़ा ने उसके प्रोजेक्ट फाइल पर साइन करने से इन्कार कर दिया था। यह बात श‍िवांश को नागवार गुजरी थी। इसके बाद देखते ही देखते ही उसने उन पर गोल‍ियां चला दीं।

जहां महिलाओं को जाने की इजाजत नहीं वहां रोज पहुंची प्रवीणा, हौसला देख राष्ट्रपति ने द‍िया फर्स्‍ट वूमन अवॉर्ड

National News inextlive from India News Desk