परिजनों ने लगाया पड़ोसी पर हत्या का आरोप

पुलिस पर लगाया समझौता कराने का आरोप

आगरा. थाना जगदीशपुरा के सुभाष नगर में पानी के विवाद के बाद छात्र का शव फंदे पर लटका मिला. परिजनों ने मामले में हत्याकर शव लटकाने का आरोप लगाया है. परिवार का पड़ोसी से दो दिन पहले पानी भरने को लेकर विवाद हुआ था. मामला पुलिस तक पहुंचा, लेकिन यहां समझौते करने का दबाव बनाया गया. परिवार अब फिर से पुलिस में शिकायत करने की तैयारी कर रहा है.

मां भर रही थी पानी

सुभाष नगर निवासी 18 वर्षीय रिंकू पुत्र पप्पू बीए प्रथम वर्ष का छात्र था. पिता के मुताबिक शनिवार सुबह उसकी मां लक्ष्मी सबमर्सिबल से पानी भर रही थी. पड़ोसी राजेंद्र आया और पानी भरने लगा. उन्होंने पाइपलाइन के आगे के प्वॉइंट से पानी भरने को बोल दिया. इस पर विवाद हो गया. मामला थाने तक पहुंच गया. परिजनों ने थाने में पड़ोसी के खिलाफ तहरीर दी. आरोप है कि पड़ोसी मामले में राजीनामे का दबाव बना रहे थे. थाने से आने के बाद रिंकू गायब हो गया. परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन नहीं मिला. शनिवार को परिवार ने कंट्रोल रूम सूचना देकर उसके गायब होने की शिकायत दर्ज कराई. शाम को चार बजे वह वापस आ गया. उसे साथ लेकर आने की जानकारी देने परिजन थाने पहुंचे.

पुलिस ने हड़काया

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उसे उल्टा धमकाया. जबकि पड़ोसी उसे जान से मारने की धमकी दे चुका था. रविवार रात परिवार घर पर था. रिंकू छत पर सोने चला गया. सोमवार की सुबह पिता जब छत पर गए तो रिंकू का शव दुपट्टे के सहारे लोहे की सरिया पर लटका हुआ था. शव देख कर परिजनों की चीख निकल गई. परिजनों का कहना है कि बेटा सुसाइड नहीं कर सकता. आरोप है कि पड़ोसी का घर बराबर से लगा हुआ है. परिजनों को आशंका है कि रिंकू की हत्या कर शव फंदे पर लटका कर सुसाइड का रूप दिया गया है. परिजनों का कहना है कि इस मामले में पुलिस से शिकायत करेंगे.