- एमपीपीजी में ऑर्गनाइज हुआ एसयू इलेक्शन

- सुबह 8.30 से शुरू हुआ है वोट डालने का सिलसिला

GORAKHPUR: महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज, जंगल धूसड़ में गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव हुआ. जिसमें स्टूडेंट्स ने एमए फाइनल इयर के मयंक तिवारी को अपना अध्यक्ष चुना. बीए सेकेंड इयर के विशाल दुबे उपाध्यक्ष बने, जबकि महामंत्री बीएससी थर्ड इयर के स्टूडेंट दिव्यांशु रंजन को चुना गया. न बैंडबाजा,न हुड़दंग, न ही व्यवस्था को चुनौती देने वाली बेतरतीब भीड़, जिससे चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कंडक्ट हो सका. 74.93 फीसद वोटर्स ने अपने राइट का इस्तेमाल किया. हारे हुए कैंडिडेट्स ने विनर्स को फूल-मालाएं पहनाकर बधाई दी.

210 वोट से हासिल की जीत

अध्यक्ष पर विजयी रहे मयंक 210 वोट से विनर बने. उन्हें कुल 941 मत मिले, निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीए थर्ड इयर के विवेक विश्वकर्मा 731 वोट के साथ दूसरे नंबर पर रहे. इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर बीए सेकेंड इयर के विशाल कुमार दूबे 65 मतों से विनर बने. पुस्तकालय मंत्री पद पर बीए भाग दो के अंकित पांडेय 953 वोट और 231 मतों से विजयी घोषित किए गए. महामंत्री पद पर बीएससी थर्ड इयर के दिव्यांशु रंजन ने 453 वोट हासिल कर सुनील कुमार सिंह को शिकस्त दी.

सुबह 8.30 पर शुरू हुई वोटिंग

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार सुबह 8:30 बजे से वोट डालने का सिलसिला शुरू हुआ. वोटिंग के लिए बने तीन पोलिंग बूथ्स पर लंबी-लंबी कतारों में लगे स्टूडेंट्स ने बारी आने पर अपने वोटिंग राइट्स का इस्तेमाल किया. एक बजे तक वोटिंग का सिलसिला चलता रहा. दो बजे से काउंटिंग शुरू हुई और चार बजे रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया गया. चुनाव अधिकारी डॉ. नन्दन शर्मा ने विनर कैंडिडेट्स का नाम डिक्लेयर किया. आखिर में चुनाव अधिकारी ने विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण-पत्र दिया और उन्हें हार्दिक बधाई दी. प्रिंसिपल डॉ. प्रदीप राव सहित सभी शिक्षकों ने विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी.

यूं मिले वोट

अध्यक्ष

मयंक तिवारी 941

विवेक विश्वकर्मा 731

अवैध 29

उपाध्यक्ष

विशाल दूबे 853

सुशील चंद्र ओझा 788

अवैध 60

महामंत्री

दिव्यांशु रंजन 748

सुनील सिंह 449

अवैध 51

पुस्तकालय मंत्री -

अंकित कुमार पांडेय 953

निलेश चंद 722

अवैध 26