- 4 सितंबर से मिलेंगे पर्चे, लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें पूरी तरह होंगी लागू

GORAKHPUR: डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव 13 सितंबर को होगा. पहले यूनिवर्सिटी इसको फ‌र्स्ट वीक में कराने की तैयारी में था, लेकिन जन्माष्टमी और दूसरी छुट्टियों के मद्देनजर इसकी डेट एक्सटेंड कर दी गई है. इसके लिए खाका तैयार हो गया है. शुक्रवार को यूनिवर्सिटी अपना डीटेल्ड शेड्यूल जारी कर देगा. चुनाव के लिए पर्चा मिलने का सिलसिला 4 सितंबर से शुरू हो जाएगा और 13 सितंबर को पोलिंग और सेम डे ही रिजल्ट भी डिक्लेयर कर दिया जाएगा.

सजा न मिलने पाने वाले कैंडिडेट्स को राहत

यूनिवर्सिटी में जिन स्टूडेंट्स पर मुकदमा हुआ है, लेकिन उनका दोष सिद्ध नहीं हुआ है. ऐसे तमाम स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी के जिम्मेदारों ने राहत दी है. वह चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, यूनिवर्सिटी ने एक स्टूडेंट्स को सिर्फ एक बार ही चुनाव लड़ने के लिए परमिशन दी है. लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें ही यूनिवर्सिटी एसयू इलेक्शन का पैमाना होगा और इसी के हिसाब से कैंडिडेट्स की उम्र और बाकी डीटेल तय की जाएगी.

बन चुके हैं आईकार्ड

यूनिवर्सिटी में अब तक एडमिशन लेने वाले सभी स्टूडेंट्स के आईकार्ड भी बना दिए गए हैं. चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद ने बताया कि आईकार्ड बनवा दिए गए हैं. सभी स्टूडेंट्स अपने संकाय से जाकर आईकार्ड हासिल कर सकते हैं. चुनाव अधिकारी ओपी पांडेय ने बताया कि चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर कराया जाना है, इसलिए सभी कैंडिडेट्स अपने बैनर और पोस्टर उतर लें, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा और उनका कैंडिडेचर भी निरस्त किया जा सकता है.