- छात्रसंघ चुनाव संपन्न होने के बाद कैम्पस में निकाली जा रही खुन्नस

- MBA फैकेल्टी की क्लास से बुलाकर वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि को पीटा

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू में छात्रसंघ चुनाव बीतने के बाद से ही आशंका जाहिर की जा रही थी कि अब कैम्पस में जीत-हार की खुन्नस निकाली जाएगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन चिंतित तो था लेकिन कोई तैयारी नहीं की गई थी। बुधवार को कैम्पस में घुसकर अराजक तत्वों ने एमबीए की क्लास से बुलाकर वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि की पिटाई कर दी। घायल छात्र नेता को स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के हेल्थ सेंटर पहुंचाया। छात्र नेता पर हमले से गुस्साए स्टूडेंट्स वीसी ऑफिस पहुंच गए और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। शाम को छात्र नेता ने कैंट थाने में तहरीर भी दे दी।

चल रही थी क्लास

एमबीए फैकेल्टी में सुबह 10.30 बजे वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि आकाश श्रीवास्तव एमबीए फैकेल्टी में क्लास कर रहे थे। एक शख्स क्लास में गया और नाम पुकारते हुए बाहर चलने को कहा। जैसे ही आकाश बाहर निकले, पहले से वहां मौजूद छह युवक टूट पड़े। बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया। क्लास के छात्र शोरगुल सुनकर बाहर निकले तब तक हमलावर फरार हो गए। छात्रों के मुताबिक हमलावर 9 की संख्या में तीन बाइक पर आए थे। छह युवकों ने आकाश को घेरकर पीटना शुरू कर दिया जबकि तीन युवक बाइक स्टार्ट कर खड़े रहे। पिटाई करने के बाद बाकी युवक फौरन बाइक पर बैठे और भाग निकले। घटना के बाद आकाश के सहपाठी उन्हें तुरंत यूनिवर्सिटी के हेल्थ सेंटर ले गए। जहां उनका प्रारंभिक उपचार किया गया। मारपीट की सूचना मिलते ही कैंट चौकी प्रभारी और चीफ प्रॉक्टर प्रो। सतीश चंद्र पांडेय मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आकाश का हाल-चाल जाना। छात्र नेता पर हमले से आक्रोशित स्टूडेंट्स हेल्थ सेंटर से सीधे वीसी ऑफिस पहुंचे। वीसी ने तत्काल एंबुलेंस से आकाश को इलाज के लिए भेजा।

बॉक्स

सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग

संकाय प्रतिनिधि पर हमले की खबर मिलते ही छात्रसंघ की महामंत्री, उपाध्यक्ष और पुस्तकालय मंत्री और अन्य छात्र वीसी ऑफिस पहुंच गए। जहां वीसी से शिक्षा संकाय को मुख्य परिसर में शामिल करने की मांग की। साथ ही कैम्पस में सीसीटीवी कैमरा लगाने और गार्ड तैनात करने को कहा। वीसी ने छात्रों से कहा कि वह गुरुवार तक सीसीटीवी कैमरा मेन गेट पर लगवा देंगे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करेंगे। चीफ प्राक्टर ने कहा कि बिना प्रवेश पत्र और फीस की रसीद दिखाए अब किसी को परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

बॉक्स

किसी से नहीं कोई विवाद

कैम्पस में घुसकर आकाश को पीटने वाले हमलावरों के संबंध में अभी कुछ जानकारी नहीं हो पाई है। आकाश का कहना है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। छात्रों का कहना है कि यदि कैम्पस में सीसीटीवी कैमरे लगे होते तो हमलावरों की पहचान आसानी से हो जाती। वहीं छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सुरक्षा में लापरवाही का भी आरोप लगाया। कहा कि कैम्पस में बाहरी लोग कैसे प्रवेश कर जा रहे हैं जबकि मेन गेट पर बड़ी संख्या में होमगा‌र्ड्स तैनात किए गए हैं।

वर्जन