LUCKNOW : बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी, बीबीएयू में रिजल्ट अपलोड करने का काम बंद है। बीबीए और बीकॉम फ‌र्स्ट इयर के रिजल्ट के साथ ही कई अन्य कोर्सेज के रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए गए हैं। जिससे स्टूडेंट स्कॉलरशिप के फॉर्म नहीं भर पर रहे हैं। जबकि एग्जाम हुए छह माह बीत चुके हैं।

 

डिपार्टमेंट में नहीं तालमेल

इस मामले में एग्जाम डिपार्टमेंट का कहना है कि उसे डिपार्टमेंट की ओर से रिजल्ट भेजा ही नहीं गया है। जबकि डिपार्टमेंट के जिम्मेदारों का कहना है कि हमने एग्जाम डिपार्टमेंट को रिजल्ट भेज दिया है, लेकिन उन्होंने इसे अपलोड नहीं किया है। दोनों विभागों के बीच तालमेल की कमी का खामियाजा स्टूडेंट्स को उठाना पड़ रहा है।

 

इसलिए नहीं छप रही मार्कशीट

यूनिवर्सिटी में मार्कशीट छपने का काम भी एक माह से बंद है। एग्जाम डिपार्टमेंट का कहना है कि इंक खत्म होने से मार्कशीट नहीं छप रही है। इसकी सूचना फाइनेंस डिपार्टमेंट को दे दी गई है। लेकिन अभी तक हमें इंक कॉटेज नहीं मिले हैं। जैसे ही इंक मिलेगी, मार्कशीट छापना शुरू कर दिया जाएगा। मार्कशीट न मिलने से भी कई स्टूडेंट्स का एडमिशन और स्कॉलरशिप लटकी हुई हैं।

 

बजट भी लटका है

एग्जाम कोऑर्डिनेटर प्रो। बीएन दुबे ने बताया कि जो भी खरीदारी होती है वह फाइनेंस डिपार्टमेंट खुद करता है। ऐसे में हमें समय से चीजें नहीं मिलती। इंक खत्म हुए एक माह हो गया है लेकिन अब तक यह उपलब्ध नहीं कराई गई है। इसी के चलते मार्कशीट की छपाई बंद है। इस पर वित्ताधिकारी रमा शंकर ने बताया कि यह रूटीन प्रॉसेस है, इसलिए यह बता पाना मुश्किल है कि उन्हें इंक नहीं मिल पाई या उसकी सूचना उन्होंने कब भेजी। लेकिन फाइनेंस डिपार्टमेंट में फाइलें पेंडिंग नहीं रहती। अगर उचित होता है तो उसे तत्काल मुहैया करा दिया जाता है लेकिन अगर उसमे कमी होती है तो उसे निरस्त कर दिया जाता है।