- वेबसाइट पर शो नहीं कर रहा रिजल्ट

- न मार्कशीट न नेट की कॉपी, कैसे जमा करें फॉर्म

BAREILLY: एक तरफ आरयू ने इंप्रूवमेंट का लेट रिजल्ट डिक्लेयर किया। उसके बाद भी सभी सब्जेक्ट की मार्कशीट डिलिवर नहीं की। अब स्टूडेंट्स जब नेट से मार्कशीट की कॉपी निकाल रहे हैं तो उनको रिजल्ट शो नहीं कर रहा है। स्टूडेंट्स का आरोप है कि आरयू ने वेबसाइट से रिजल्ट को हटा लिया है। जिससे उनका रिजल्ट शो नहीं कर रहा है। अब न उनके पास मार्कशीट है और न ही नेट की कॉपी। ऐसे में उनके सामने एग्जाम जमा करने की प्रॉब्लम खड़ी हो गई है।

रेगुलर और प्राइवेट दोनों फॉर्म जमा हाे रहे हैं

इस समय कॉलेजेज में रेगुलर और प्राइवेट दोनों स्टूडेंट्स के एग्जाम फॉर्म जमा हो रहे हैं। लास्ट डेट नजदीक होने से फॉर्म जमा करने के लिए स्टूडेंट्स का हुजूम उमड़ रही है। जिन स्टूडेंट्स ने इंप्रूवमेंट का एग्जाम दिया है उनहें इंप्रूवमेंट रिजल्ट की मार्कशीट की कॉपी फॉर्म के साथ जमा करना है। लेकिन अब इसमें भी स्टूडेंट्स के सामने प्रॉब्लम खड़ी हो गई है।

मार्कशीट कॉलेजेज नहीं पहुंचाई

पहले तो स्टूडेंट्स मार्कशीट के लिए वेट करते रहे। आरयू ने दिसम्बर सेकेंड वीक से रिजल्ट डिक्लेयर करने की प्रक्रिया शुरू की। लेकिन अभी तक अधिकांश सब्जेक्ट्स की मार्कशीट कॉलेजेज नहीं पहुंचाई। अब फॉर्म जमा करने लास्ट डेट नजदीक है स्टूडेंट्स का रिजल्ट शो नहीं कर रहा है। स्टूडेंट्स ने बताया कि जब वे अपना रोल नम्बर वेबसाइट पर फीड करते हैं उनको रिजल्ट नॉट फाउंड बताता है। इस कॉलेजेज का कहना है कि यह इसलिए शो कर रहा है क्योंकि वेबसाइट से रिजल्ट हटा लिया गया होगा।

बिना मार्कशीट के फॉमर् जमा नहीं

अब स्टूडेंट्स फॉर्म जमा करने के लिए कॉलेज का चक्कर काट रहे हैं। आरयू ने कॉलेजेज में मार्कशीट नहीं भिजवाई। इंटरनेट मार्कशीट की कॉपी के साथ फॉर्म जमा कर सकते हैं। लेकिन वह भी शो नहीं कर रहा। ऐसे में उनके सामने फॉर्म जमा करने की प्रॉब्लम खड़ी हो गई। ऐसे कई स्टूडेंट्स बीसीबी में अपनी कंप्लेन लेकर पहुंचे। स्टूडेंट्स आरयू भी गए, लेकिन अवकाश के चलते वहां पर कोई नहीं मिला।