RANCHI : रांची कॉलेज में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगेगी। स्टूडेंट्स अब कैंपस में मोबाइल फोन पर बातें नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा ड्रेस कोड को भी लागू करने पर कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन विचार कर रहा है। ड्रेस कोड लागू होने के बाद स्टूडेंट्स को बिना यूनिफॉर्म के कॉलेज में एंट्री नहीं मिलेगी।

बन चुकी है सहमति

कैंपस में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक और ड्रेस कोड लागू करने के मुद्दे पर बुधवार को मीटिंग हुई। प्रिंसिपल डॉ यूसी मेहता और सभी डिपार्टमेंट्स के एचओडी के बीच हुई मीटिंग में इस पर सहमति बन चुकी है। इस बाबत कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से डॉ एनडी गोस्वामी को अधिकृत किया गया है कि वे कैंपस में स्टूडेंट्स द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल करने पर नजर रखें। अगर कोई स्टूडेंट कैंपस में मोबाइल फोन पर बातें करते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कॉलेज में डिसीप्लीन को बनाए रखने के लिए ड्रेस कोड को भी कड़ाई से लागू किया जाएगा।

समय पर पब्लिश होगा वोटर लिस्ट

रांची यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन के मद्देनजर कॉलेज में तैयारी जोरशोर से चल रही है। बुधवार को हुई मीटिंग में चार सितंबर तक वोटर लिस्ट जारी कर दिए जाने पर भी सहमति बनी। इस मीटिंग में प्रिंसिपल ने कहा कि यहां टीचर्स समय पर आते हैं और क्लासेज भी रेगुलर चलते हैं, फिर भी व्यवस्था को और बेहतर बनाने की जरूरत है। इसके अलावा मीटिंग में मिड सेमेस्टर एग्जाम के सितंबर के सेकेंड वीक में लिए जाने की तैयारियों पर भी विचार-विमर्श हुआ। मीटिंग में डॉ वी मुखर्जी और डॉ एसके त्रिपाठी समेत सभी डिपार्टमेंट के एचओडी मौजूद थे।

रांची कॉलेज में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर है रोक

वैसे तो सभी कॉलेजेज में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर मौखिक रूप से मनाही है, पर स्टूडेंट्स किसी न किसी रूप में इसका इस्तेमाल करते रहे हैं। सिर्फ रांची वीमेंस कॉलेज ही ऐसा कॉलेज हैं, जहां पिछले कई सालों से कैंपस में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक का कड़ाई से पालन हो रहा है। यहां छात्राएं मोबाइल फोन पर बातें नहीं कर सकती हैं। अगर कोई छात्रा बात करते पकड़ी जाती है तो उसके मोबाइल फोन को जब्त कर लिया जाता है। इसके अलावा यहां ड्रेस कोड भी लागू है। बिना यूनिफॉर्म के आने पर छात्राओं को कैंपस में घुसने नहीं दिया जाता है।