छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित 'रन फार यूनिटी' में स्कूली बच्चों को शामिल करने को लेकर शनिवार को डीएसई कार्यालय में बैठक हुई। बैठक जिला शिक्षा अधीक्षक बृजमोहन कुमार ने सभी स्कूलों से 200-200 बच्चे शामिल करने का आदेश दिया। जिस पर स्कूलों के प्रधानाचार्यो ने पर्याप्त बच्चे न होने पर असमर्थता जताई। स्कूलों के प्रधानाचार्य ने कहा कि हमारे स्कूल में 200 बच्चे नहीं हैं, तो हम कैसे रैली में शामिल कर पाएंगे।

31 को होगा आयोजन

बैठक में कॉलेजों के प्रभारी शिक्षकों ने बताया कि दुर्गापूजा के बाद लक्खी पूजा, कालीपूजा का समय चल रहा है। जिससे स्कूलों में औसत से भी कम छात्र आ रहे हैं। ऐसे में स्कूल में छात्रों की संख्या के आधार पर ही रैली में छात्र सम्मलित हो सकेंगे। जिला प्रशासन द्वारा 31 अक्टूबर को बारीडीह दुर्गापूजा मैदान से रन फार यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है। रैली में शहरभर के 6 हजार स्कूली बच्चे शामिल होंगे। जिला शिक्षा अधीक्षक 34 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर रैली में अधिक से अधिक छात्रों को शामिल करने का आदेश दिया।

प्रतियोगिता की जानकारी दी

बैठक में 31 अक्टूबर को होने वाली एकता दौड़ व 30 व 31 अक्टूबर को एकलव्य विद्यालयों के राष्ट्रीय संगीत प्रतियोगिता की जानकारी दी गई। इस दौरान कई विद्यालयों के प्रधानाचार्य ने कहा कि हम किसी एक ही कार्यक्रम में छात्रों को भेज पाएंगे। डीएसई ने कहा कि 19 विद्यालयों के 6 हजार छात्र राष्ट्रीय एकता दौड़ के लिए उपलब्ध कराएंगे जबकि 15 विद्यालय 600 छात्र राष्ट्रीय संगीत प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।