बीए प्रथम वर्ष का था छात्र, प्रतियोगी परीक्षाओं की भी कर रहा था तैयारी

ALLAHABAD: छत पर फोन पर बातें करते समय जरा लापरवाही ने एक छात्र की जान ले ली। बुधवार की रात लॉज के दूसरी मंजिल से छात्र जमीन पर जा गिरा। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आने से मौत हो गई। बेटे की मौत की खबर जब घर पर पहुंची तो मातम फैल गया।

दो साल पहले शहर आया था छात्र

बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के लोढ़वा गांव निवासी रमेश कुमार यादव किसान हैं। उनका बेटा दीपक बीए प्रथम वर्ष का छात्र था। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए वह करीब दो साल पहले यहां आया था। शिवकुटी थाना क्षेत्र के जीशान मार्केट के करीब स्थित मेराज लॉज में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करता था। पुलिस के मुताबिक, बुधवार रात करीब आठ बजे शिवकुटी इलाके में बिजली नहीं थी। इस पर कई छात्र लॉज के दूसरे मंजिल पर छत पर थे। वहां दीपक भी था और किसी से मोबाइल पर बात करते हुए टहल रहा था। तभी अचानक वह छत से नीचे गिर गया। इससे छात्रों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही शिवकुटी पुलिस मौके पर पहुंची। घायल दीपक को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दर्दनाक हादसे की खबर पाकर पिता रमेश, चाचा रमाकांत व कुछ रिश्तेदार देर रात अस्पताल पहुंचे। वहां दीपक की हालत देख बिलख पड़े। चाचा रमाकांत ने बताया कि दीपक अपने घर का इकलौता बेटा था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि सिर पर गंभीर चोट लगने से मौत हुई। घटना इत्तेफाकिया है। परिजनों ने किसी तरह का आरोप नहीं लगाया।

पंकज सिंह

इंस्पेक्टर शिवकुटी