पहले चरण में मंगलवार को 207 कक्षा प्रतिनिधियों को दिलाई गई शपथ

चुनाव अधिकारी ने दूसरे चरण का जारी किया चुनाव कार्यक्रम

ALLAHABAD: यूइंग क्रिश्चियन कालेज में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के पहले चरण के अन्तर्गत चुने गए 207 कक्षा प्रतिनिधियों को टूकर हॉल में शपथ दिलाई गई। रजिस्ट्रार डॉ। ईजे डेविड ने प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई और चुनाव अधिकारी डॉ। अनिल कुमार सिंह ने सभी को कक्षा प्रतिनिधि का प्रमाणपत्र वितरित किया। इस दौरान चुनाव अधिकारी ने दूसरे चरण के तहत सोलह अक्टूबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष व सांस्कृतिक मंत्री के पदों के लिए चुनाव कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रत्येक विद्यार्थी को परिचय पत्र व प्रमाणपत्र की मूलप्रति के साथ आना होगा।

बाहरी के साथ दिखे तो कार्रवाई

शपथ ग्रहण के दौरान दूसरे चरण के चुनाव के लिए चीफ प्राक्टर डॉ। उमेश प्रताप सिंह ने गाइड लाइन भी बताई। उन्होंने कहा कि कोई भी कक्षा प्रतिनिधि आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए या बाहरी छात्रों के साथ परिसर में पाया गया तो उसके खिलाफ कालेज नियमों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। संचालन डॉ। प्रदीप प्रिया का रहा। इस मौके पर डॉ। प्रेम प्रकाश सिंह, डॉ। अमिताभ साद, डॉ। जस्टिन आदि मौजूद रहे।

दो दिनों तक नहीं होगा प्रचार

चुनाव के लिए 11 व 12 अक्टूबर को कोई कार्य नहीं किया जाएगा। इसकी बड़ी वजह यही है कि इन दो दिनों में महाविद्यालय में स्वायत्तता के संदर्भ में निरीक्षण के लिए यूजीसी की टीम परिसर में मौजूद रहेगी। प्राक्टर डॉ। सिंह ने बताया कि यूजीसी की टीम द्वारा निरीक्षण कार्य की वजह से कैम्पस में चुनाव से संबंधित कोई भी कार्य नहीं होगा।

इस प्रकार है चुनाव का कार्यक्रम

10 अक्टूबर

कार्यकारिणी के पदों के लिए नामांकन कार्य दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक होगा

13 अक्टूबर

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित सभी पदों के लिए शाम पांच बजे के बाद वैध प्रत्याशियों की सूची जारी होगी

15 अक्टूबर

दोपहर डेढ़ से साढ़े तीन बजे तक कालेज कैम्पस में दक्षता भाषण का आयोजन किया जाएगा

16 अक्टूबर

सभी पदों के लिए सुबह दस से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा और दोपहर दो से तीन बजे के बीच वोटों की गिनती होगी। तीन बजे चुनाव परिणाम की घोषणा व पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा