BHU में लिंबडी क्रॉसिंग पर अज्ञात स्टूडेंट्स ने फल विक्रेता पर किया हमला

निलंबन वापसी को सोशल साइंस फैकल्टी में छात्रों ने दिया धरना

VARANASI

एक दिन की शांति के बाद बीएचयू का माहौल सोमवार को एक बार फिर धरना-प्रदर्शन व मारपीट की घटना से गर्म हो गया। आईआईटी के पास स्थित लिंबडी चौराहे के पास कुछ छात्रों ने जूस वाले पर हमला कर दिया। वहीं निलंबन वापसी की मांग को लेकर कुछ छात्रों ने सोशल साइंस फैकल्टी के सामने धरना दिया। इसके अलावा पानी की समस्या को लेकर बिरला चौराहे पर एलबीएस के छात्रों ने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया।

फल विक्रेता को पीटा

मालूम हो कि लिंबडी चौराहे पर राजकुमार चौबे की जूस व फल की दुकान है। सोमवार को राजकुमार का लड़का मनोज चौबे दुकान पर बैठा था। बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों ने तीन प्लेट फ्रूट चाट मांगा लेकिन भूल से दुकानदार ने दो प्लेट ही बनाया। इसके बाद छात्र उस पर बरस पड़े और बाद में आने की धमकी देकर चले गए। आरोप है कि बाद में कई छात्रों ने आकर मनोज पर हमला कर मारपीट किया। हमला करने वाले छात्र अपने आप को बिरला एवं भारतेंदु हॉस्टल के बता रहे थे। हालांकि वे किस हॉस्टल के थे इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। पुलिस और प्रॉक्टोरियल बोर्ड घटना की जांच में जुट गई है।

निलंबन वापसी की कर रहे थे मांग

उधर, सोशल साइंस फैकल्टी में धरना दे रहे छात्रों का कहना था कि दिव्यांग छात्र अनुराग तिवारी सहित कई को बेवजह फंसाया गया। छात्र निलंबन वापसी की मांग को लेकर दिन में करीब क्क् बजे धरने पर बैठ गए। देर रात तक अधिकारी उनको धरने से उठने के लिए मनाने में लगे थे। बताया जा रहा है कि भारतेंदु हॉस्टल के छात्र गेट पर हॉकी-डंडे लेकर बैठ गए। उनका तर्क था कि उन पर हमला किया जा सकता है। इस वजह से वे अपनी सुरक्षा कर रहे हैं। उधर, लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्रों ने छात्रावास में समस्याओं का आरोप लगाते हुए बिरला चौराहे पर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि उन्हें शुद्ध पेयजल एवं खाना मुहैया कराया जाए।