- विद्यापीठ में भिड़े बीए और एमए के स्टूडेंट्स, दो राउण्ड मारपीट से मची अफरातफरी

- बीए के एक स्टूडेंट का सिर फूटा, पथराव में घर के बाहर खड़ी लड़की भी चोटिल

- हमले के शिकार स्टूडेंट्स की शिकायत पर तीन के खिलाफ तहरीर, कुछ पकड़े गये

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ कैम्पस मंगलवार स्टूडेंट्स गुटों के लिए अखाड़ा बन गया। दो स्टूडेंट्स गुट के बीच मारपीट का सिलसिला कैम्पस से शुरू हुआ तो सड़क तक पहुंचा। इसमें हमले का शिकार हुए एक गुट के स्टूडेंट्स का सिर फूटा है जबकि सड़क पर दोनों पक्षों के बीच हुए पथराव में एक लड़की भी चोटिल हुई। घटना के बाद हमले के शिकार स्टूडेंट्स ने सिगरा थाने में एमए के तीन स्टूडेंट्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि इससे पहले कुछ हमलावर स्टूडेंट्स को राहगीरों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले भी किया है।

मानविकी संकाय से शुरूआत

घटना की शुरूआत सुबह मानविकी संकाय से हुई जहां बीए और एमए के स्टूडेंट्स के बीच झगड़ा हो गया। एक दूसरे को देख लेने की धमकी के बाद दोनों गुट इधर-उधर हो लिये। जबकि इसके कुछ देर बार लाइब्रेरी के पास बीए के कुछ स्टूडेंट्स को अकेला देख एमए के स्टूडेंट्स ने बुरी तरह से पीट दिया। इस हमले के बाद एमए वाले चंदुआ सट्टी की ओर भागे। मानविकी संकाय में मौजूद बीए के स्टूडेंट्स गुट को जैसे ही इसकी जानकारी हुई उन्होंने हमलावरों का दौड़ा लिया।

सड़क पर अफरातफरी

हमलावरों ने सड़क पर पहुंचने के बाद पीछे आ रहे बीए के स्टूडेंट्स ईट पत्थर फेंकने शुरू कर दिये। जवाब में बीए वालों ने भी पथराव किया। दोनों पक्षों के इस पथराव से विद्यापीठ रोड पर अफरातफरी मच गयी। घटना के दौरान घर के बाहर मौजूद विद्यापीठ रोड निवासी पूजा नाम की लड़की भी चोटिल हो गयी। जबकि दो कार के शीशे भी चटक गये। इसी दौरान राहगीरों ने हमलावरों में से कुछ को पकड़ लिया और उन्हें बाद में पुलिस के हवाले कर दिया।

थाने पर हुई शिकायत

लाइब्रेरी के पास हमले का शिकार बीए फ‌र्स्ट इयर के स्टूडेंट गंगाधर का सिर फूट गया जबकि साथ के कुछ और लड़के घायल हुए हैं। इस मामले में घायल गंगाधर सहित मनोज कुमार कन्नौजिया, राम कुमार ने एमए फाइनल इयर के जितेंद्र कुमार, एमए फ‌र्स्ट इयर के जितेंद्र कुमार व सुनील भारती के खिलाफ हमले का आरोप लगाया है। विद्यापीठ प्रॉक्टर ऑफिस ने भी माना कि मंगलवार की घटना की जानकारी उनके यहां दी गयी है और इस मामले में दोषी छात्रों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।