क्लास 5 से लेकर क्लास 12 तक के स्टूडेंट्स को मिलेगा मौका
कई बार यह देखा गया है कि जिन स्टूडेंट्स को सही एज में प्रॉपर गाइडेंस मिलती है, वो आगे जाकर अपनी फील्ड में काफी सक्सेसफुल होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें समय रहते अपनी नेचुरल एबिलिटीज के बारे में पता चल जाता है, जिन्हें एनहैंस करके वो बेहतर रिजल्ट अचीव कर लेते हैं। यही कारण है कि इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में क्लास 5 से लेकर क्लास 12 तक के स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्‍ट : क्लास 5 से 12 तक के स्टूडेंट्स कर सकते हैं पार्टिसिपेट

रजिस्‍ट्रेशन की लास्ट डेट है 15 अगस्त
क्लास 5 में ही अपियर होने से स्टूडेंट्स को सेल्फ एनालाइजेशन करने का मौका मिलता है और इसके रिजल्ट की एनालिसिस करके वो स्कूल में बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं। जबकि हाईस्कूल के स्टूडेंट्स इस एग्जाम में अपियर होकर अपने लिए सही स्ट्रीम के बारे में जान सकते हैं। इसी तरह इंटर के स्टूडेंट्स को भी सही फील्ड के बारे में पता चलता है और उनका टाइम सेव होता है। इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट इसी ऑब्जेक्टिव के साथ डिजाइन किया गया है कि स्टूडेंट्स को अपने लिए सही करियर का चुनाव करने में मदद मिल सके। कई बार यह टेस्‍ट स्टूडेंट्स की लाइफ का टर्निंग प्वॉइंट भी साबित होता है।

जागरण समूह द्वारा आयोजित इस टेस्ट में स्टूडेंट्स स्कूल के माध्यम से या इंडिविजुवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ध्‍यान रहे इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट रजिस्‍ट्रेशन की लास्ट डेट 15 अगस्त 2018 है।

IIT 2018 : बेस्‍ट गाइडेंस के लिए जरूर दें एप्टीट्यूड टेस्ट

सही समय पर आइडेंटिफाई करें अपना रियल इंटेलिजेंस, IIT सीजन 6 के साथ

National News inextlive from India News Desk