- पीपीगंज में छात्रों ने जमकर काटा बवाल

- सोनौली हाइवे जाम होने से पब्लिक हलकान

- बापू इंटर कॉलेज की टीम को फुटबाल खेलने जाना है इलाहाबाद

GORAKHPUR: फुटबाल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इलाहाबाद जाने के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं होने से नाराज बापू इंटर कॉलेज पीपीगंज के छात्रों ने जमकर बवाल काटा। स्कूल में तोड़फोड़ करके बाहर निकले छात्रों ने सोनौली हाइवे जाम कर दिया। नेपाल जाने वाले रास्ते पर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। स्कूल प्रबंधक ने छात्रों के जाने के लिए पैसे का इंतजाम करने का आश्वासन दिया तब छात्रों ने जाम हटाया। इससे करीब आधे घंटे तक आवागमन ठप रहा। इस बात की चर्चा होती रही कि आखिर खेल कोटे में आंवटित 60 हजार रुपए कहां चले जाते हैं। छात्रों के लिए ट्रेन के टिकट क्यों नहीं बनवाए गए?

फुटबाल खेलने जाएगी टीम

एक सितंबर से इलाहाबाद में राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए बापू इंटर कॉलेज की एक टीम का सेलेक्शन हुआ है। टीम के 28 सदस्य 31 अगस्त को ट्रेन से इलाहाबाद रवाना होंगे। छात्रों के जाने-आने के लिए स्कूल की ओर से ट्रेन का रिजर्वेशन कराया जाना था। इसके लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से चार सौ रुपए की दर से टिकट का भुगतान किया जाना है। 27 अगस्त को स्कूल प्रशासन ने रुपए देने को कहा था। लेकिन प्रिंसिपल के अवकाश पर होने से छात्रों को पैसा नहीं मिल सका।

गेम टीचर ने खड़े किए हाथ

सोमवार को स्कूल पहुंचे छात्रों ने रिजर्वेशन के बारे में जानकारी ली। गेम टीचर संजय सिंह के पास छात्र पहुंचे। लेकिन उन्होंने रुपए के अभाव में टिकट लेने से इंकार कर दिया। उनके हाथ खड़े करने से नाराज छात्रों ने बवाल शुरू कर दिया। स्कूल के कमरों, दरवाजे, कुर्सियां, टेबल, गमलों में तोड़फोड़ की। विद्यालय प्रबंधन छात्रों को मना पाता, इसके पहले ही उग्र छात्र हाइवे पर पहुंच गए।

रोक दिया एनएच

छात्रों ने नेपाल जाने वाले गोरखपुर-सोनौली हाइवे को जाम करके नारेबाजी शुरू कर दी। 30 मिनट तक हाइवे पर छात्र हंगामा करते रहे। इसके बाद पुलिस पहुंची। पुलिस ने छात्रों को मनाने की काफी कोशिश की। लेकिन वह टिकट के लिए रुपए लेने की जिद पर अड़े रहे। वाइस प्रिंसिपल मदन मोहन ने मैनेजर कमाल जावेद अहमद से बात की। उन्होंने किराए की भरपाई का इंतजाम करने को कहा तो छात्र माने। छात्रों के हाइवे से हटने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।