-एक से मैट्रिक व दो फरवरी से वेबसाइट पर आना था एडमिट कार्ड

-जैक की सूचना के बाद पिछले तीन दिनों से स्टूडेंट्स परेशान

RANCHI( 3 Feb): आखिर मैट्रिक व इंटर परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड कब मिलेगा। जैक की ओर से कहा गया था कि 1 फरवरी से मैट्रिक व 2 फरवरी से इंटर का एडमिट कार्ड वेबसाइड से डाउनलोड कर लें। लेकिन, पिछले तीन दिनों से स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड के लिए परेशान है, जैक की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड ही नहीं हुआ है। दूर-दूर से छात्रों का फ ोन जैक कार्यालय में आ रहा है, लेकिन उन्हें एडमिट कार्ड के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल रही है।

स्टूडेंट्स परेशान

एडमिट कार्ड कब से डाउनलोड होगा इस संबंध में जैक की साइट में कोई लिंक उपलब्ध नहीं है। मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा 14 फ रवरी से है। इसके लिए सामाग्री जैक कार्यालय या फि र जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से 10 फ रवरी तक प्राप्त करनी है। लिखित परीक्षा 8 मार्च से है। जारी सूचना के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र के कई स्कूलों ने जैक की साइट खोली, लेकिन कोई अपडेट नहीं है।

.ग्रुप बॉक्

8 मार्च से है मैट्रिक-इंटर परीक्षा

मैट्रिक और इंटर दोनों परीक्षा एक साथ आठ मार्च से शुरू होने वाली है। मैट्रिक की परीक्षा 21 मार्च तक चलेगी। इंटर की परीक्षा 27 मार्च को समाप्त होगी। एक दिन में एक विषय की परीक्षा होगी। पहली पाली में मैट्रिक और दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा होगी। सभी परीक्षा तीन घंटे की होगी, 15 मिनट का अतिरिक्त समय छात्रों को सवाल पढ़ने के लिए ि1दया जाएगा।

14 से 27 फ रवरी तक प्रैक्टिकल

इस बार जैक ने प्रायोगिक परीक्षा में बदलाव किया है। सैद्धांतिक परीक्षा से पहले प्रायोगिक परीक्षा होने वाली है। मैट्रिक और इंटर दोनों की प्रायोगिक परीक्षा 14 फ रवरी से शुरू होगी और 27 फ रवरी तक चलेगी। परीक्षा दोनों पालियों में होगी। सभी स्कूलों को प्रायोगिक परीक्षाएं सामाजिक विज्ञान और गणित के आंतरिक मूल्यांकन के प्राप्तांक 28 फ रवरी तक जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में जमा कराना होगा।