- स्कूल से लौट रही बच्ची को घर के पास से उठाने की कोशिश नाकाम

- पब्लिक ने दरिंदे की पकड़कर धूना, जबकि दो आरोपी फरार होने में कामयाब

- पूर्व एमएलसी की पड़पोती है पीडि़त छात्रा

- आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सदर थाने में हंगामा

- दूसरे संप्रदाय के लोगों ने भी सोतीगंज में काटा बवाल

Meerut: सिटी से लेकर देहात तक सड़क पर खुलेआम दरिंदगी चल रही है। हाल यह है कि दरिंदों ने बहू-बेटियों का घर से बाहर कदम रखना मुश्किल कर दिया है। शुक्रवार को सिटी के सबसे व्यस्त इलाके सोतीगंज से एक पांचवी क्लास की स्टूडेंट को उठाने की कोशिश की गई। विरोध करने पर आरोपी मारपीट पर उतारु हो गया। बच्ची के दादा ने आसपास के लोगों के साथ मिलकर एक आरोपी की पकड़कर धुनाई की और पुलिस को सौंप दिया, जबकि दो अन्य आरोपी फरार हो गए। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सदर थाने में जमकर हंगामा हुआ और फिर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

क्या है मामला

घटना दोपहर करीब एक बजे की है। थापरनगर में गुरुद्वारा के पीछे सोतीगंज इलाके में रहने वाले एक पूर्व एमएलसी की क्क् साल की पड़पोती वेस्ट एंड रोड स्थित स्कूल में पांचवीं कक्षा की छात्रा है। छात्रा के साथ अफजाल पुत्र रियाजुद्दीन निवासी सोतीगंज और रिजवान पुत्र मितरुद्दीन निवासी सोतीगंज और एक अज्ञात युवक पिछले चार दिनों से छेड़खानी कर रहा था। शुक्रवार को स्कूल से जल्दी छुट्टी होने के बाद छात्रा ऑटो से उतरकर अपने घर जा रही थी, जैसे ही घर के पास पहुंची तो अफजाल, रिजवान एक अन्य वहां पहुंचे और छात्रा को उठाने का प्रयास किया। इतनी देर में पीडि़ता के दादा मौके पर पहुंच गए और आसपास के लोगों की मदद से अफजाल की पिटाई करनी शुरू कर दी, इस दौरान रिजवान और अन्य युवक फरार हो गया। पुलिस आरोपी को लेकर थाने ले आई।

थाने में जमकर हुआ हंगामा

आरोपी अफजाल के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई और अन्य आरोपी के घर दबिश देकर गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने सदर थाने में जमकर हंगामा किया। यहां संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री दलजीत सिंह, भाजपा नेता सुरेश जैन रितु राज, करूणेश नंदन गर्ग, विशाल कनौजिया, जीतू नागपाल समेत काफी संख्या में लोगों ने एसएसआई आरती सोनी और इंस्पेक्टर गजेंद्र पाल का घेराव किया, सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। यहां दलजीत सिंह ने कहा कि युवती को उठाने का प्रयास खुलेआम किया जा रहा है, ऐसे में पीडि़त और पब्लिक पकड़कर पुलिस को सौंप रही है। इसके बावजूद पुलिस आरोपियों के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसने में नाकाम है।

सीओ साहब कब तक करेंगे बर्दास्त

काफी देर चले हंगामे की सूचना पर सीओ कैंट मनीष मिश्रा भी सदर थाने पहुंचे, जहां भाजपाई और व्यापारियों ने सीओ को घेर लिया। लोगों का कहना था कि वेस्ट एंड रोड पर छुट्टी होने के बाद एक संप्रदाय विशेष के लोग छात्राओं के साथ खुलेआम छेड़छाड़ करते हैं। इन मनचलों और दरिंदों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि बहू-बेटियां सड़क पर अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें।

आपस में भिड़ गए भाजपा नेता

दलजीत सिंह और सुरेश जैन रितु राज में हॉट टॉक हो गई। दलजीत सिंह ने इंस्पेक्टर सदर गजेंद्र पाल सिंह से कहा कि जो आरोपी फरार हुए हैं, उनके खिलाफ भी नामजद मुकदमा कायम किया जाना चाहिए। इस दौरान काफी शोर हो रहा था, इस पर सुरेश जैन सबको चुप होने के लिए कह रहे थे, जिस पर दलजीत सिंह भड़क गए और उन्होंने सुरेश जैन रितु राज को चुप होने के लिए कह दिया, आखिर में सुरेश जैन भी दलजीत सिंह की बात से सहमत हुए।

जब सोतीगंज में हो गया हंगामा

पीडि़त पक्ष सदर थाने से वापस सोतीगंज आ रहे थे, इतने में कुछ लोगों ने एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी कर दी, जिसको लेकर दूसरे संप्रदाय के लोगों ने हंगामा कर दिया। देखते ही देखते आसपास की दुकानें बंद होने लगी, सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी ओमप्रकाश, सीओ और इंस्पेक्टर ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को शांत कराया। यहां लोगों का कहना था कि उनके साथ कुछ लोगों ने अभद्रता की है, जो बिल्कुल बर्दास्त नहीं होगी। वहीं लोगों का यह भी कहना था कि आरोपी अफजाल को फंसाया जा रहा है।

अफजाल, रिजवान और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है। अफजाल गिरफ्तार हो गया है, जबकि रिजवान अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गजेंद्र पाल सिंह, इंस्पेक्टर, सदर बाजार