1 जुलाई की रात को जारी होगी ओपन मेरिट

Meerut। सीसीएसयू की ओर से संबद्ध कॉलेजों में दूसरी मेरिट के तहत होने वाले एडमिशन शनिवार को क्लोज हो गए। जिन स्टूडेंट्स को एडमिशन नहीं मिल पाएं, उन्हें अब ओपन मेरिट का इंतजार करना होगा। सीसीएसयू की ओर से पहली ओपन मेरिट 1 जुलाई की रात को कॉलेजों की लॉगिन आइडी पर भेज दी जाएगी।

मिलेंगे एडमिशन

ओपन मेरिट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स दो जुलाई से अपनी लॉगिन आइडी से ऑफर लेटर निकाल सकेंगे। 2 जुलाई की दोपहर एक बजे तक स्टूडेंट्स संबंधित कॉलेज में एडमिशन के लिए यह लेटर जमा कर सकते हैं। कॉलेज भी 2 जुलाई से खाली सीटों के सापेक्ष रिजर्वेशन के नियमानुसार 5 जुलाई तक लिस्ट चस्पा कर सकते हैं। जबकि दूसरी ओपन मेरिट 6 और 7 जुलाई को जारी होगी। इसके बाद बचे हुए स्टूडेंट्स को कॉलेज स्तर पर 9 से 12 जुलाई के बीच एडमिशन दिया जाएगा।

स्टूडेंट्स को मिलेगा मौका

सीसीएसयू के प्रेस प्रवक्ता डॉ। प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स को सेकेंड और थर्ड वरीयता वाले कॉलेजों में एडमिशन का मौका मिला है, उन्हें फ‌र्स्ट च्वाइस का मौका ओपन मेरिट में मिलेगा। फार्म में सुधार की वजह से फ‌र्स्ट च्वॉइस का कॉलेज मिलने के बाद भी एडमिशन न ले सकने वाले स्टूडेंट्स को भी ओपन मेरिट में मौका मिलेगा। इसके अलावा पीजी कोर्सेज की मेरिट लिस्ट 3 जुलाई को जारी होगी। 7 जुलाई तक एडमिशन होंगे व 9 से 12 जुलाई तक दूसरी मेरिट के तहत एडमिशन किए जाएंगे।