RANCHI : 29 जनवरी से शुरू हो रहे बीएड एग्जाम (सेशन 2014-15) में दस प्राइवेट बीएड कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकेंगे। हाईकोर्ट के आदेश के बाद रांची यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने इन कॉलेजों के परीक्षार्थियों को भी परीक्षा में बैठने की इजाजत दे दी है। ऐसे में इन कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने चैन की सांस ली है।

जमा करेंगे पांच-पांच लाख

रांची यूनिवर्सिटी के अधीन आनेवाले इन दस बीएड कॉलेजों का मामला हाईकोर्ट में चल रहा था। सुनवाई के दौरान अदालत ने इन कॉलेजों को पांच-पांच लाख रुपए जमा करने के उपरांत परीक्षा में शामिल करने का आदेश जारी किया। हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में इन कॉलेजों ने पांच-पांच लाख रुपए जमा कर दिए हैं। इसके उपरांत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने इन कॉलेजों के स्टूडेंट्स की परीक्षा लेने की इजाजत दे दी।

कैनवास पर बच्चों ने बिखेरे रंग

रविवार को कडरु के बड्स एंड कब्स प्ले स्कूल में वेबसाइट लेंसआई के सहयोग से बच्चों की पेंटिंग प्रतियोगिता एवं सफाई जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। 5 साल वर्ग में रोशनी को फ‌र्स्ट, अलेख्या को सेकेंड और अक्षरा को थर्ड प्राईज मिला .10 साल वर्ग में प्रथम साक्षी, द्वितीय सुहाना, तृतीय यश को तथा 15 आयु वर्ग में प्रथम सुभोदीप, द्वितीय अक्षिता और तृतीय स्थान तनिष्क को मिला। इस आयोजन में पूर्व डीजी आरपीएफ एम के सिन्हा स्कूल की प्रिंसिपल स्वस्तिका रंजन, एडमिन स्मिता मनोज एवं लेंस आई के जगदीश सिंह के हाथों पुरस्कार वितरण संपन्न हुआ। कार्यशाला में न्यूट्रिशन एवं चाइल्ड हेल्थ एक्सपर्ट अमृत पाल सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य के लिए अच्छी तरह हाथों की सफाई करना जरूरी है। कार्यक्त्रम में बड़ी संख्या में बच्चों एवं अभिभावकों ने हिस्सा लिया।