- स्टूडेंट्स ने की तोड़फोड़ लगाए नारे, जाम लगाने का प्रयास

- मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाले हालात, शुरू कराई काउंसिलिंग

Meerut । हाईकोर्ट के आदेश पर नीट पास कर काउंसिलिंग में दोबारा हिस्सा ले रहे स्टूडेंट्स ने प्राइवेट कॉलेजों में 36 हजार रुपए में एडमिशन न मिलने पर शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में जमकर हंगामा किया। गुस्साए स्टूडेंट्स ने इस दौरान प्रदेश और केन्द्र सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की। इसके साथ ही गढ़ रोड पर जाम लगाने का प्रयास किया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्टूडेंट्स को शांत करते हुए किसी तरह हालात पर काबू पाया।

जाम का प्रयास

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस और बीडीएस की काउंसिलिंग के लिए शुक्रवार को जैसे ही स्टूडेंट्स पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि प्रदेश सरकार ने एमबीबीएस की फीस 11.30 लाख रुपये कर दी है। फीस में हुई वृद्धि की जानकारी पर स्टूडेंट्स ने हंगामा शुरू कर दिया।

प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी

छात्रों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए मेडिकल में निजी कॉलेजों के काउंटर्स को उखाड़ फेंका और कुर्सियां पलट दी। इसके साथ ही टेंट भी उखाड़ दिए। इसी दौरान सैकड़ों स्टूडेंट्स गढ़ रोड पहुंचे और काउंसलिंग बंद कराने के विरोध में जाम लगाने का प्रयास किया।

फटकारी लाठियां, जड़े चांटें

स्टूडेंट्स काउंटर पर पहुंचे और काउंसलिंग बंद करा दी और धरने पर बैठ गए। करीब दो घंटे तक चले इस घटनाक्रम के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ ने आक्रोशित स्टूडेंट्स को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं मानें।

एसपी सिटी ने दिखाई सख्ती

घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी ओमप्रकाश ने सख्ती दिखाते हुए स्टूडेंट्स के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। स्टूडेंट्स ने विरोध किया तो एसपी सिटी ने लाठी फटकारते हुए कई लोगों को चांटे जड़ दिए। इसके बाद में पुलिस प्रशासन ने फिर से काउंसलिंग शुरू कराई।