-मेस की व्यवस्था बदलने पर अड़े हैं दर्जनों स्टूडेंट्स

-एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में जमे हैं स्टूडेंट्स

RANCHI: कांके के पिठोरिया स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के करीब 50 स्टूडेंट्स मेस की घटिया व्यवस्था को लेकर सोमवार को भूख हड़ताल पर बैठ गए। यूनिवर्सिटी की एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स मेस की व्यवस्था बदलने पर अड़े हुए हैं।

स्टूडेंट बॉडी चलाए मेस

हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स ने कहा है कि मेस संचालन का जिम्मा किसी और को सौंपा जाए। यहां घटिया खाना परोसा जा रहा है। इस कारण हमें परेशानी हो रही है। इन्होंने मांग की है कि स्टूडेंट बॉडी मेस चलाएगी। इसमें कॉलेज प्रशासन का एक प्रतिनिधि भी शामिल होगा। जब तक हमारी ये मांगें पूरी नहीं हो जाती, हम लोग यहां से हटेंगे नहीं।

चीफ जस्टिस से की थी कंप्लेन

एनएलयू के मेस में करीब 600 स्टूडेंट्स का खाना बन रहा है। वहीं इससे पहले भी एनएलयू में मेस के खराब खाना को लेकर स्टूडेंट्स चीफ जस्टिस से शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद खाना में कोई सुधार नहीं है।

तीन साल से एक ही कंपनी चला रही मेस

एनएलयू में तीन साल से एक ही कंपनी मेस चला रही है। इस साल भी अगस्त में मेस का टेंडर निकला था, लेकिन कोई सामने नहीं आया। इस कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुराने मेस संचालक को ही फिर से जिम्मेवारी दे दी गई।

वर्जन

ऐसी कोई बात नहीं है। स्टूडेंट्स मेस के संचालक को हटाने की बात कह रहे थे। इसके अलावा कोई बात नहीं है। कोई स्ट्राइक पर नहीं बैठा है।

-आलोक कुमार सेनगुप्ता, रजिस्ट्रार, एनएलयू