आखिरी दिन रही कॉलेजों में रही भीड़,

एडमिशन को लेकर चिंता में रहे स्टूडेंट्स

64 हजार 739 एडमिशन हुए ओपन मेरिट से

3 हजार 382 एडमिशन सिर्फ आखिर दिन में हुए

2 हजार के आसपास एडमिशन ग‌र्ल्स कॉलेजों में हुए

13 व 14 जुलाई को कॉलेजों में यूजी लेवल पर कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

2 दिन का मौका दिया गया है यूनिवर्सिटी की ओर से

MEERUT। सीसीएसयू से संबंधित कॉलेजों में ओपन मेरिट एडमिशन के आखिरी दिन कॉलेजों में भारी भीड़ देखने को मिली। स्टूडेंट्स में एडमिशन को लेकर काफी चिंता दिख रही थी। ऐसे में कुछ छात्र पसंदीदा सब्जेक्ट न मिलने पर परेशान दिखे, तो कुछ अपने डॉक्यूमेंट को पूरे न होने को लेकर परेशान रहे। ऐसे में कॉलेजों में कई स्टूडेंट्स ऐसे रहे जो आखिरी दिन में एडमिशन कराने से चूक गए है, कुछ ऐसे भी है जो पहली मेरिट से एडमिशन नहीं करा पाए और ऐसे भी है जिन्होंने अभी तक रजिस्ट्रेशन तक नहीं कराया था। ऐसे स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी दो दिन का मौका फिर से दे रही है। वो अपने रजिस्ट्रेशन आज से ही करा सकते हैं।

64 हजार से अधिक एडमिशन हुए

कॉलेजों में ओपन मेरिट से टोटल 64 हजार 739 एडमिशन हुए थे। इनमें 3 हजार 382 एडमिशन केवल आखिरी दिन में हो पाए है। इनमें अगर बात करें तो लास्ट दिन में अधिकतर एडमिशन ग‌र्ल्स कॉलेजों में 2 हजार के आसपास एडमिशन हो पाए हैं। इनमें इस्माईल कॉलेज, आरजी कॉलेज, कनोहरलाल कॉलेज, शहीद मंगल पांडे, कॉलेजों में ग‌र्ल्स की भीड़ रही। वहीं मेरठ कॉलेज, डीएन कॉलेज, एनएएस आदि कॉलेजों में स्टूडेंट्स को बीकॉम, बीए व बीएससी में एडमिशन लेने के लिए काफी उत्सुकता दिख रही थी। ऐसे में सभी अपने ऑफर लेटर लेकर पहुंचे, स्टूडेंट्स को बस अपने पसंदीदा सब्जेक्ट लेने के लिए उत्सुकता रही, वहीं कई स्टूडेंट्स ऐसे रहे जो किसी डाक्यूमेंट की दिक्कत होने के चलते एडमिशन लेने से रह गए हैं।

दो दिन का मिलेगा मौका

जो स्टूडेंटस किन्ही कारणों से रजिस्ट्रेशन कराने से चूक गए है या फिर जिनके एडमिशन नहीं हो पाए है ऐसे स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी फिर से रजिस्ट्रेशन का मौका दे रही है। ऐसे में 13 व 14 जुलाई को कॉलेजों में यूजी लेवल पर एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का मौका दिया जाएगा, इसके बाद सीधे ऑफर लेटर निकालकर स्टूडेंट्स कॉलेजों में जाकर एडमिशन ले सकेंगे।