स्कूलों की मनमानी से आजीज पैरेंट्स सोशल मीडिया पर निकाल रहे भड़ास

वाट्सएप, फेसबुक, ट्वीटर आदि पर जमकर वायरल हो रहे जोक और कार्टून

ALLAHABAD: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के आगे हर कोई परेशान है। पैरेंट्स स्कूलों की वसूली से परेशान हैं, लेकिन वहां उनकी चल नहीं पाती है, क्योंकि सामने बच्चे का भविष्य होता है। ऐसे पैरेंट्स के लिए अब सोशल मीडिया अपनी भड़ास निकालने का अच्छा प्लेटफार्म साबित हो रहा है। इस पर लोग स्कूलों की मनमानी और जबरन वसूली के खिलाफ जमकर हल्ला बोल रहे हैं। वाट्सएप, फेसबुक, ट्वीटर आदि पैरेंट्स की भड़ास से भरे पड़े हैं।

आटा भी लेना होगा स्कूल से

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कार्टून और जोक्स में कई तरह के व्यंग्य की भरमार है। एक कार्टून में बच्चे की मां उसके पिता से कह रही है कि स्कूल से नोटिस आया है कि अब बच्चे के बाल भी स्कूल के बताए दुकान पर ही कटवाने होंगे। यही नहीं एक कार्टून में स्कूल की टीचर कह रही है कि बच्चे की सेहत काफी खराब है। ऐसे में अब उसकी रोटी के लिए आटा भी स्कूल से ही लेना होगा। यही नहीं प्राइवेट स्कूलों की मनमानी को लेकर लोगों के कमेंट भी इन जोक्स पर तेजी से सामने आ रहे हैं।

पैरेंट्स स्कूलों की मनमानी के आगे बेबस रहते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया ही एक माध्यम है। जहां वे अपने दिल की भड़ास निकाल सकते हैं।

आलोक

सोशल मीडिया पर चल रहे जोक कई मामले में रियलिटी के करीब हैं। वह दिन दूर नहीं जब स्कूल पैरेंट्स से इन मदों के नाम पर भी वसूली करेंगे।

अशोक

एडमिशन फीस लेकर जेनरेटर और ग्रुप मैसेज के नाम पर होने वाली वसूली में हर साल इजाफा हो रहा है। ऐसे में आखिर पैरेंट्स क्या करें।

धीरज

बच्चे का एडमिशन कराने स्कूल पहुंचा तो इतने प्रकार की मदों में फीस ली गई जो अब तक मेरी समझ में नहीं आई है। इसे समझना भी एक कला है।

राजीव