सीएमपी डिग्री कॉलेज में पुलिस के साथ बैठक में शामिल हुए छात्रनेता

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सीएमपी डिग्री कॉलेज के सभाकक्ष में मुख्य अनुशासनाधिकारी डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव, चुनाव अधिकारी डॉ. अर्चना पांडेय एवं थानाध्यक्ष जार्जटाऊन के निर्देशन में शांति स्थापना, निर्बाध निर्वाचन तथा पठ्न पाठ्न को सुनिश्ििचत करने के लिए बैठक हुई. इसमें अधिकांश छात्रसंघ प्रत्याशी भी उपस्थित रहे. अधिकारियों ने सभी प्रत्याशियों से कहा कि वे लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव प्रक्रिया में प्रतिभाग करेंगे. चीफ प्रॉक्टर डॉ. संतोष ने गुरुवार की सुबह 09 बजे तक सभी से पोस्टर हटा लेने की चेतावनी दी है.

प्रोफेसर खुद हटा रहे बैनर

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बॉटनी डिपार्टमेंट के प्रो. नरसिंह बहादुर सिंह खुद अपने हाथों से जगह-जगह लगाए गए पोस्टर बैनर को हटा रहे हैं. उनके साथ कर्मचारियों की एक टोली भी है जो ऊंचाई पर लगाए गए बैनर सीढ़ी लगाकर हटवा रही है. इधर, इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे ने दो छात्रनेताओं को निलंबन व निष्कासन की चेतावनी दी है. इसमें छात्रनेता दुर्गेश कुमार सिंह पुत्र त्रिभुवन सिंह, बीए सेकेंड इयर तथा विरेन्द्र सिंह चौहान पुत्र राम दरश चौहान, एमए हिन्दी को नोटिस दी गई है. इनपर रोक के बावजूद फैकेल्टीवाइज चुनावी कैम्पेन चलाने का आरोप है.

---------

बॉक्स, फोटो

आइसा की महामंत्री प्रत्याशी बनीं नीलम

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव 2018 में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन, आइसा ने सदस्यों की आम सभा बुलाकर प्रत्याशियों की घोषणा की. इस बार अध्यक्ष पद के लिए शैलेश कुमार पासवान एमए अंग्रेजी, उपाध्यक्ष के लिए शिवा पाण्डेय एम म्यूजिक, महामंत्री के लिए नीलम सरोज मॉस कॉम व उपमंत्री पद के लिए सोनू यादव एमए अंग्रेजी को प्रत्यासी घोषित किया गया है. आइसा प्रदेश सचिव सुनील मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इलाहाबाद की रैली में इविवि की आन बान शान लौटाने की बात कही थी. लेकिन चार सालों में विवि की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया और छात्रों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं. आइसा अबकी छात्र हित के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी.