इविवि के प्रवेश भवन पर दी गई सुविधा, बीकॉम में 113 और बीएससी मैथ में 60 ने कराया डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन काउंसिलिंग में छात्रों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वेबसाइट के सही ढंग से काम न करने के कारण छात्रों को फीस डिपाजिट करने में भी दिक्कत आ रही है। यही कारण है कि सैटरडे को डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाने के लिए प्रवेश भवन पहुंचे छात्रों को वहीं ऑफलाइन फीस जमा करने की सुविधा प्रदान करनी पड़ी।

काउंटर पर जमा करनी पड़ी फीस

सैटरडे को बीएससी मैथ में जनरल कैटेगरी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स ने प्रवेश भवन पहुंचकर डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया। इनमें जनरल कैटेगरी में 55 और एसटी कैटेगरी में 05 कैंडिडेट समेत कुल 60 अभ्यर्थी वेरिफिकेशन में शामिल हुए। इनमें करीब 30 स्टूडेंट ऐसे रहे। जिन्होंने प्रवेश भवन पर बनाए गए काउंटर पर ही फीस भी जमा कर दी। नियम है कि डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद कैंडिडेट सेम डे में ऑनलाइन फीस डिपाजिट करेगा। इसके बाद ही उसे एडमिशन कार्ड प्राप्त होगा।

आज भी जमा कर सकते हैं

बीएससी की काउंसिलिंग कोआर्डिनेटर वंदना सिंह ने बताया कि स्टूडेंट्स को अगर ऑनलाइन फीस जमा करने में दिक्कत हो रही है तो वे संडे को भी प्रवेश भवन में फीस जमा कर सकते हैं। संडे को बीएससी बायो में जनरल और एसटी कैंडिडेट्स डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराएंगे। सैटरडे को बीकॉम में भी जनरल और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स ने डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया। इसमें ओपन कैटेगरी में 102 एवं एसटी में 11 कैंडिडेट शामिल हुए।

सेकेंड राउंड का अंतिम दिन

संडे को बीकॉम में ओबीसी और एससी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को प्रवेश भवन बुलाया गया है। बता दें कि बीएएलएलबी एवं एलएलबी में सेकेंड राउंड की ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए संडे को अंतिम मौका होगा। इसमें कट ऑफ मेरिट के अनुसार कैंडिडेट ऑनलाइन काउंसिलिंग में शामिल होंगे। वहीं बीए में प्रवेश के लिए भी कट ऑफ मेरिट के अनुसार ऑनलाइन काउंसिलिंग जारी है।

डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन में ये जरूरी

- हाईस्कूल की मार्कशीट एवं सर्टिफिकेट ओरिजनल व फोटोकापी

- इंटरमीडिएट की मार्कशीट एवं सर्टिफिकेट ओरिजनल व फोटोकापी

- रेगुलर कैंडिडेट ओरिजनल ट्रांसफर सर्टिफिकेट या माइग्रेशन सर्टिफिकेट देंगे। प्राईवेट कैंडिडेट एफीडेविट देंगे।

- एडमिशन टेस्ट का एडमिट कार्ड

- इंटीमेशन कार्ड का प्रिंटआउट

- रिसेंट कास्ट सर्टिफिकेट की ओरिजनल एवं फोटोकापी

- सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा जारी फार्मेट पर ओबीसी कास्ट सर्टिफिकेट

- एनसीसी बी और सी सर्टिफिकेट की ओरिजनल एवं फोटोकापी

- स्पोर्ट सर्टिफिकेट

- विकलांग केन्द्र या सीएमओ की ओर से जारी फिजिकल डिसएबिलिटी सर्टिफिकेट

आज की कट ऑफ

बीएएलएलबी

150.58 अंक तक ओबीसी

124.58 अंक तक एससी तथा प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी एसटी अभ्यर्थी

एलएलबी

133 अंक तक ओबीसी

122 अंक तक एससी एवं प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी एसटी अभ्यर्थी

बीए

121.50 अंक तक ऑल कैटेगरी

104.50 अंक तक ओबीसी

85 अंक तक एससी एवं प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी एसटी अभ्यर्थी

जिन्होंने बीकॉम में सैटरडे को वेरिफिकेशन करवा लिया है। वे संडे तक फीस जमा कर सकते हैं। सैटरडे तक फीस जमा कर देने वालों को डिपार्टमेंट से एडमिशन कार्ड दिया जाएगा।

प्रो। आरके सिंह,

बीकॉम काउंसिलिंग कोआर्डिनेटर

09 को आएगी मेरिट सूची

एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय में बीकॉम प्रथम वर्ष की मेरिट सूची महाविद्यालय के नोटिस बोर्ड पर 09 को अपरान्ह 01 बजे लगा दी जाएगी।