-कॉपियों के री-चेकिंग और स्कॉलरशिप के लिए प्रिंसिपल ने दिया आश्वासन

- अपर निदेशक पॉलिटेक्निक और प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव से प्रिंसिपल ने की मुलाकात

GORAKHPUUR: पॉलिटेक्निक के स्टूडेंट्स का प्रदर्शन रंग लाया। अब उन्हें स्क्रूटनी और स्कॉलरशिप फार्म जमा करने को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कॉलेज के प्रिंसिपल ने अपर निदेशक पॉलिटेक्निक कानपुर और सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद, लखनऊ को इस मामले से अवगत कराया है। वहीं प्रिंसिपल की मानें तो अधिकारियों ने फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री-चेकिंग और स्कॉलरशिप की डेट एक्सटेंड करने का आश्वासन दिया है।

क्0 नवंबर को स्टूडेंट्स ने किया था हंगामा

बता दें, क्0 नवंबर की मार्निग पॉलिटेक्निक फ‌र्स्ट इयर और सेकेंड इयर के सैकेड़ों स्टूडेंट्स ने कॉलेज गेट पर जमकर हंगामा किया था। स्टूडेंट्स का आरोप था कि ख्0 अक्टूबर को डिक्लेयर हुए रिजल्ट में ज्यादातर स्टूडेंट्स को जान बूझकर फेल किया गया था। पूरे सब्जेक्ट में पास स्टूडेंट्स को टोटल मा‌र्क्स में फेल कर दिया गया। उनकी मांग थी कि प्राविधिक शिक्षा परिषद की तरफ से आए रिजल्ट में हुई लापरवाही की जांच होनी चाहिए।

ब्00 स्टूडेंट्स को मिल सकता है लाभ

सेकेंड इयर में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट फ्क् अक्टूबर को समाप्त हो गई थी। इसके बाद डेट एक्सटेंड नहीं हुए। कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि उन्होंने अपर निदेशक पॉलिटेक्निक से करीब ब्00 स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप की डेट बढ़ाने की गुजारिश की है। वहीं सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद लखनऊ से कापियों के री-चेकिंग कराने की बात कही है। अधिकारियों ने इसका आश्वासन भी दिया है।

इन सब्जेक्ट्स में ज्यादा स्टूडेंट्स हैं फेल

- पेंट टेक्नोलॉजी

- मैकेनिकल ऑटो

- मैकेनिकल प्रोडक्शन

- मैथ्स

- केमेस्ट्री

- फिजिक्स

मैं इस वक्त कानपुर में हूं। फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों को री चेकिंग कराई जाएंगी। स्कॉलरशिप की डेट भी बढ़ाए जाने की प्लानिंग चल रही है।

डीएम सिंह, प्रिंसिपल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज