सीएसजेएमयू में ब्वॉयज हॉस्टल में मेस के खाने को लेकर बवाल

KANPUR:

यूनिवर्सिटी कैंपस में मेस के खाने की क्वालिटी पर अक्सर स्टूडेंट्स आपत्ति दर्ज कराते हैं। मंगलवार की रात में स्टूडेंटस ने डिनर की घटिया क्वालिटी को लेकर प्रोटेस्ट किया। स्टूडेंट्स का आरोप है कि रात में जो खाना दिया गया उसमें रोटी जली हुई थी चावल और आलू परवल की सब्जी कच्ची थी। इस पर छात्र भड़क गए। छात्रों ने रात में ही हास्टल वार्डेन को बुला लिया। इसी बीच सभी छात्र हॉस्टल से निकलकर कैंपस की रोड पर खड़े हो गए।

पैसा बढ़ा क्वालिटी नहीं

स्टूडेंट्स का आरोप है कि खाने में कंकड़ निकलना पानी जैसी दाल मिलना तो आम बात हो गई है। मेस की फीस 16 हजार रुपए से बढ़ाकर 19 हजार 800 कर दी गई है, लेकिन खाने की क्वालिटी में कोई सुधार नहीं हुआ। जब भी मेस के लोगों से बात करो वो बड़ी ही बेरुखी से जवाब देते हैं। मंगलवार की दोपहर में दाल कच्ची थी। रात मे जो खाना बनाया गया है उसे भी अच्छी तरह से नहीं पकाया गया। मामले पर हॉस्टल वार्डेन आरएन कटियार से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन स्विच ऑफ था।

'मेस के खाने को लेकर स्टूडेंट्स के प्रोटेस्ट की जानकारी नहीं है। अगर छात्रों को खराब खाना दिया गया है तो मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

सय्यद वकार हुसैन, रजिस्ट्रार सीएसजेएमयू