- बीटेक और यूनिवर्सिटी के दूसरे विभाग के स्टूडेंट्स पहुंचे

- बीटेक के काफी स्टूडेंट्स का स्कॉलरशिप कर दिया रिजेक्ट

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी कैंपस स्थित सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स शुक्रवार को इकट्ठा होकर समाज कल्याण विभाग पहुंचे। यूनिवर्सिटी से लेकर समाज कल्याण विभाग तक सभी स्टूडेंट्स नारेबाजी करते हुए गए। जहां इन्होंने स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप से रिलेटेड समस्याएं रखीं। जिसमें स्कॉलरशिप की वजह से पढ़ाई छोड़कर जाने वाले स्टूडेंट्स के बारे में इनकी मुख्य मांग रही। बच्चे पढ़ाई छोड़कर ना जाएं इसके लिए स्कॉलरशिप जल्द रिलीज करने की मांग की।

यह रहा मामला

यूनिवर्सिटी में छात्र संघ अध्यक्ष राजदीप विकल और महामंत्री राना प्रताप के नेतृत्व में सैकड़ों बीटेक स्टूडेंट्स इकट्ठा होकर समाज कल्याण की ओर कूच कर गए। यूनिवर्सिटी से ही समाज कल्याण विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि जो बच्चे पॉलिटेक्निक करके सीधे सेकंड ईयर में एडमिशन ले रहे हैं उनकी स्कॉलरशिप भी समाज कल्याण ने रिजेक्ट कर दी। जबकि उनके सभी डॉक्यूमेंट सही हैं। कुछ ऐसे स्टूडेंट्स हैं जो भाई बहन हैं और उन्होंने एक ही आय सर्टिफिकेट लगाया है। उनका स्कॉलरशिप फॉर्म भी रिजेक्ट कर दिया है।

पढ़ाई छोड़कर जा रहे स्टूडेंट्स

स्टूडेंट्स का कहना है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा गलत तरीके से फॉर्म रिजेक्ट किए जा रहे हैं। कुछ स्टूडेंट्स के फर्जीवाड़े का खामियाजा सही स्टूडेंट्स भुगत रहे हैं। समाज कल्याण विभाग द्वारा डाटा भी संशोधित कर ऑनलाइन नहीं किया गया। जिसके कारण स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप नहीं पहुंची। पिछली साल बीटेक के करीब 50 स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप व शुल्क प्रतिपूर्ति के कारण कॉलेज छोड़कर चले गए। इस बार भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। अगर स्कॉलरशिप व शुल्क प्रतिपूर्ति नहीं आती तो कई स्टूडेंट्स को पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ेगी।

स्टूडेंट्स को हो रही दिक्कत

समाज कल्याण विभाग के इस रवैये के कारण बीटेक और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले काफी स्टूडेंट्स पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। कॉलेज भी इनको बिना फीस के अनुमति नहीं देगा। इसलिए इनकी फीस जल्द रिलीज की जाए और ऑनलाइन एंट्री हो। ताकि ये अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। इस दौरान मौजूद स्टूडेंट्स में राजदीप विकल, राना प्रताप सिंह, विजय रत्नम, करमवीर सिंह, निलेश मिश्रा, मंगेश त्रिपाठी सहित करीब दो सौ स्टूडेंट्स शामिल रहे।

---------------------

भर्ती को लेकर फूंका सरकार का पुतला

रूद्गद्गह्मह्वह्ल: सीसीएस यूनिवर्सिटी के मेन गेट के सामने स्टूडेंट्स ने दरोगा और सिपाही भर्ती में हुई धांधली को लेकर अखिलेश सरकार का पुतला दहन किया। जिसमें मनीष शर्मा और प्रशांत के नेतृत्व में स्टूडेंट्स इकट्ठा होकर मेन गेट पर पहुंचे। जहां जमकर नारेबाजी की गई और सरकार पर पुलिस भर्ती में धांधली का आरोप लगाया। इसके बाद सभी ने मिलकर सीएम अखिलेश यादव का पुतला दहन किया।

-------------

महिला सशक्तिकरण सुरक्षा अभियान का शुभारंभ

Meerut: राधा गोविंद इंजीनियरिंग कॉलेज और नव ज्योति सोसाइटी के द्वारा संयुक्त रूप से कॉलेज के प्रेक्षागृह में महिला सशक्तिकरण, सुरक्षा व जागरुकता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम की शुरूआत डीआईजी रमित शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने दीप प्रज्वलित करके की। इसके साथ ही कॉलेज के चेयरमैन योगेश त्यागी ने अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान पुलिस की शक्ति मोबाइल और सुरक्षा संबंधी सभी जानकारियां दी गई। एसओ महिला थाना अलका पंवार ने अपने वक्तव्य में नारी शक्ति के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन प्रियंका शर्मा ने किया। इस दौरान बीएसए जीवेंद्र सिह ऐरी, मुख्य अभियंता एससी श्रीवास्तव, गोल्डन गर्ल अलका तोमर, नव ज्योति सोसाइटी की सचिव संगीता श्रीवास्तव, कॉलेज के ग्रुप प्रबंध निदेशक प्रोफेसर इकराम हुसैन, नवीन कुमार, पवन, बी सिंह, रीना पटेल, मानवी, काजल गुप्ता और डॉ। अमित शर्मा मौजूद रहे।