-पाटलिपुत्रा स्थित इंटरनेशनल स्कूल में आईआईटी सीजन 6 के स्टूडेंट्स में दिखा जोश

क्कन्ञ्जहृन्:पांच सक्सेसफुल सीजंस के बाद रविवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट सीजन 6 का आयोजन पाटलिपुत्रा स्थित इंटरनेशनल स्कूल में किया गया। ऑनलाइन फॉर्म भरने वाले स्टूडेंट्स के लिए हुए इस टेस्ट में मल्टीपल इंटेलिजेंस, सामान्य ज्ञान, इंग्लिश, संख्यात्मक अभिरुचि और रीजनिंग के प्रश्न पूछे गए। दोपहर 12 बजे शुरू हुई परीक्षा में स्टूडेंट्स को प्रश्न पत्र के साथ ओमआर सीट दिया गया। 80 मिनट के इस परीक्षा में 100 प्रश्न हल करने थे। मल्टीपल इंटेलिजेंस टेस्ट के लिए 40 प्रश्न व दूसरे खंड के लिए 60 प्रश्न निर्धारित थे। जिसे स्टूडेंट्स ने समय रहते हल कर लिया। क्लास 5 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स में गजब का जोश दिखा।

समय से पहले कर दिए हल

जूनियर क्लास के स्टूडेंट्स ने निर्धारित समय से पहले ही सभी क्वेश्चन सॉल्व कर दिए। छपरा अपने बच्चे को परीक्षा दिलाने पटना आए पैरेंट्स राधेश्याम ने बताया कि बच्चों के इंटेलिजेंस जानने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का यह कदम काफी सराहनीय है। परीक्षा के दौरान दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम मौजूद रही।

पूरे बिहार से सम्मलित हुए छात्र

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट सीजन 6 ओपन सेंटर में राजधानी पटना सहित आरा, छपरा, बक्सर और नवादा के आलावा पूरे बिहार के स्टूडेंट्स परीक्षा देने के लिए निर्धारित समय से एक घंटे पहले सेंटर पर पहुंच गए थे। इंटेलिजेंस टेस्ट में बैठने के लिए स्टूडेंट्स में गजब का उत्साह दिखा।