-काशी विद्यापीठ में मारपीट के आरोपी आठ स्टूडेंट्स को नोटिस, कैंपस एंट्री पर बैन

-स्टूडेंट्स से 15 दिनों के अंदर मांगा जवाब, बुलाए गए गार्जियंस

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले दिनों हॉस्टल में हुई मारपीट को गंभीरता से लिया है। मारपीट के आरोपी आठ स्टूडेंट्स को बुधवार को नोटिस दी गई है। साथ ही क्भ् दिनों के लिए कैंपस में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं इसमें छह स्टूडेंट्स को दो वीक के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया गया है। चीफ प्रॉक्टर प्रो। योगेंद्र सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन अनुशासन बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है। कैंपस में किसी भी प्रकार की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आठ स्टूडेंट्स को नोटिस

कैंपस में ख्ख् नवंबर को हुई मारपीट की घटना में सात स्टूडेंट्स व ख्8 नवंबर को हुई मारपीट की घटना में एक छात्र को नोटिस दी गई है। मारपीट के आरोपी सभी छात्रों के स्थाई पते पर रजिस्टर्ड डाक से नोटिस भेजी भी जा चुकी है। नोटिस का जवाब देने के लिए उन्हें दो वीक का टाइम दिया गया है। साथ ही उनके गार्जियंस को क्भ् दिसंबर तक यूनिवर्सिटी बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि गार्जियंस व स्टूडेंट्स का पक्ष सुनने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर मारपीट के आरोपी कुछ और छात्रों को चिन्हित करने की कार्रवाई की जा रही है।

गेट से लौटाए गए

चीफ प्रॉक्टर के नेतृत्व में बुधवार को भी आई कार्ड की जबरदस्त चेकिंग हुई। बिना आई कार्ड के यूनिवर्सिटी में आने वाले कई स्टूडेंट्स को गेट से ही लौटा दिया गया। साथ ही उन्हें वार्निग भी दी गयी। वहीं कई स्टूडेंट्स का आरोप है कि उन्हें अब तक आई कार्ड नहीं मिला है। हेड ने भी स्वीकार किया कि एमफिल के कुछ स्टूडेंट्स का आई कार्ड नहीं बन सका है।

लगा कैंपस एंट्री पर बैन

यूनिवर्सिटी एंट्री में बैन लगने वालों में बीए मास कॉम फ‌र्स्ट ईयर के अंकित मिश्रा, सेकेंड ईयर के नितेश कुमार सिंह व मिलन प्रसाद, थर्ड ईयर के रोहित कुमार यादव, प्रीतम कुमार व सुनील सिंह, बीकॉम सेकेंड ईयर के आशीष कुमार राय तथा बीए थर्ड ईयर के राहुल पांडेय के नाम शामिल हैं।

रोहित व प्रीतम को छोड़ कर सभी आचार्य नरेंद्र देव हॉस्टल के हैं।