-स्मार्ट सिटी के लिए वोट करने में छात्र-छात्राओं के अलावा ग्रामीण रहे मौजूद

Mawana: मेरठ को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए चल रही कवायद में गुरुवार को छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। मवाना खुर्द स्थित रूद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित कार्यशाला में छात्र-छात्राओं व विभिन्न लोगों ने वो¨टग किया।

बताई स्मार्ट सिटी की विशेषता

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान की प्राचार्या डॉ। उíमला मोरल ने किया। स्मार्टसिटी की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए ज्यादा से ज्यादा वोट डालने का आग्रह किया। संस्थान में प्रवक्ताओं ने बताया कि स्मार्ट सिटी की कल्पना हम ऐसे शहर से करते हैं जो नागरिकों की जरूरत से दो कदम आगे हो। बताया कि संस्थान में कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य यही था कि हमारी मूलभूत आवश्यकताओं जैसे खान-पान, वस्त्र व शिक्षा को अत्य आधुनिक तकनीकी से जोड़ सकें तथा ये सुविधाएं विश्वस्तरीय हो।

सुविधाओं का नाम स्मार्ट सिटी

उन्होंने कहा कि हमारा यह सपना तभी पूरा हो सकता है जब ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र को संयुक्त रूप से आगे बढ़ाने का प्रयास करें। हम आए दिन यातायात की असुविधा, बिजली-पानी समय पर उपलब्ध न होने की असुविधा, बिल जमा करने की लम्बी लाइन, आवास की उचित व्यवस्था न होने के कारण झुग्गी बस्ती इत्यादि का सामना करते हैं। मेरठ को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हम सभी इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं जो हमारे दैनिक जीवन को प्रभावित करती है। संस्थान की प्राचार्या डॉ.उíमला ने कार्यक्रम में आए सभी का धन्यवाद किया।