स्टूडेंट्स की हेल्प के लिए ऐप पर रहेगा स्टडी मैटीरियल

राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी की है फरवरी में ऐप लांच करने की तैयारी

meerut@inext.co.in
MEERUT : अब राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को घर बैठे पढ़ने का मौका मिलेगा। यही नहीं अब उन्हें केवल एग्जाम के लिए ही कॉलेज जाना होगा। विवि ने अपने दूर बैठे स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन स्टडी मैटीरियल ऐप बनाने का फैसला लिया है। इस ऐप पर स्टूडेंटस न केवल स्टडी मैटीरियल देख सकेंगे, बल्कि डीप स्टडी के साथ ही एग्जाम प्रिपेशन के लिए उपलब्ध सॉल्वड बैक पेपर देखकर आइडिया भी ले सकेंगे। ऐप फरवरी में लांच किया जाएगा, जिसके बाद स्टूडेंट्स इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे।

 

सब्जेक्ट वाइस मैटीरियल

ऐप पर सब्जेक्ट व क्लास वाइज स्टडी मैटीरियल होगा। जिससे स्टूडेंट्स घर बैठे टॉपिक्स वाइस स्टडी कर सकेंगे, मैटीरियल में काफी डीप नॉलेज दी होगी, ताकि स्टूडेंट्स को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

 

मिलेगा पेपर देने का आइडिया

ऐप पर पिछले 10 सालों के पेपर भी उनके सॉल्युशन सहित ऑनलाइन होंगे। इन पेपर को देखकर स्टूडेंट्स यह पता लगा सकेंगे कि एग्जाम में किस लेवल के पेपर आते हैं। साथ ही उनको कैसे सॉल्व किया गया है।


दे सकेंगे अपने सुझाव

ऐप पर स्टूडेंट्स न केवल ऑनलाइन मैटीरियल देख सकेंगे बल्कि ऐप पर एक फीडबैक कॉलम भी मौजूद होगा, जिसमें स्टूडेंट्स अपना फीडबैक दे सकेंगे। फीडबैक के तहत स्टूडेंट्स किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम या कोई नया सुझाव ऐप पर फीडबैक कॉलम में दे सकेंगे।

--------------------

ऐप फरवरी में लांच होगा, इसकी तैयारी चल रही है। ऐप पर ऑनलाइन स्टडी मैटीरियल मिलेगा, इससे घर बैठे भी वह अच्छी प्रिपेशन कर सकेंगे।

डॉ। पूनम गर्ग, रीजनल ऑफिसर, राजर्षि टंडन, इस्माईल कॉलेज