-शिक्षा सचिव ने जारी किया गाइडलाइन

JAMSHEDPUR: राज्य में गणतंत्र दिवस पर सरकारी स्कूलों के छात्र व शिक्षक एक रंग में दिखेंगे। सभी छात्र निर्धारित ड्रेस कोड में रहेंगे। शिक्षक के लिए भी ड्रेस कोड निर्धारित है, उन्हें भी ड्रेस कोड के पालन का करने का आग्रह किया गया है। शिक्षा सचिव आराधना पटनायक की ओर से सभी जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र भेजा गया है। इसमें बताया गया है कि ख्म् जनवरी को प्रत्येक स्कूलों को इस संबंध में फोटोग्राफी भी करानी है और प्रत्येक स्कूल अपने फोटोग्राफ संबंधित जिला शिक्षा अधीक्षक को जमा कर सकेंगे। मालूम हो कि प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में छात्रों के पोषाक खरीदने के लिए अभिभावकों के अकाउंट में राशि भेज दी गई है। इस राशि से ही ड्रेस की खरीद की जानी है। नई ड्रेस में छात्रों के बीच एकरूपता बनी रहेगी। इस कारण शिक्षकों को भी अपने ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए।

ये है ड्रेस कोड

ब्वॉयज : क्रीम शर्ट, मैरुन पैंट, मैपुन टाई विथ स्ट्रीप्स। ग‌र्ल्स : क्रीम समीज या शर्ट, मैरुन शलवार या स्कर्ट, ओड़नी मेरुन।

शिक्षक : क्रीम शर्ट, ब्लैक पैंट, मैरुन टाई।

शिक्षिका : मैरुन पाड़ के साथ क्रीम रंग की साड़ी।

शिक्षा सचिव की ओर से गाइडलाइन है। सभी संबंधित स्कूलों को इससे अवगत करा दिया गया है। शिक्षकों से भी ड्रेस कोड का पालन करने का आग्रह किया गया है। -इंद्र भूषण सिंह, जिला शिक्षा अधीक्षक, जमशेदपुर