-सीएसए के दीक्षांत समारोह में बोले चीफ गेस्ट, विकास के लिए स्टूडेंट्स अपना ज्ञान किसानों तक पहुंचाएं'

KANPUR: यूपी के डेवलपमेंट में सबसे बड़ी बाधा लॉ एंड ऑर्डर का चैलेंज और पॉवर क्राइसिस रहा है। हालांकि अब हालात बदल रहे हैं। इनवेस्टर मीट में करीब एक हजार से ज्यादा उद्यमियों ने यूपी मे निवेश करने पर अपनी सहमति जताई है। यूपी के डेवलपमेंट में स्टूडेंट्स भी अहम रोल निभा सकते हैं। वे अपना ज्ञान किसानों तक पहुंचाएं ताकि प्रदेश के साथ देश का भी विकास हो सके। यह विचार सीएसए के 20वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करते हुए गवर्नर राम नाइक ने व्यक्त किए।

कृषि क्षेत्र में हुआ सुधार

दीक्षांत समारोह का इनॉग्रेशन चीफ गेस्ट बसंद दादा शुगर इंस्टीट्यूट पुणे के महानिदेशक शिवाजी राव देशमुख व गवर्नर राम नाइक ने किया। गवर्नर ने कहा कि यहां की मिट्टी बहुत ज्यादा उपजाऊ है। इंडिया में कृषि क्षेत्र में बहुत सुधार हुआ है। चीफ गेस्ट डॉ शिवाजी राव देशमुख ने कहा कि स्टूडेंट को शार्टकट की राह नहीं पकड़नी चाहिए यह फ्यूचर के लिए अच्छा नहीं है। आप जो भी ज्ञान अर्जित करें उसे देश हित में लगाएं।

487 स्टूडेंट्स को डिग्री

समारोह में 487 स्टूडेंट्स की डिग्री दी गई। 48 मेधावियों को चांसलर, वाइस चांसलर व स्पांशर मेडल्स दिए गए। इनमें 32 मेडल जहां ब्वॉयज को और 16 मेडल ग‌र्ल्स को मिले। यूनिवर्सिटी वीसी प्रो सुशील सोलोमन ने विश्वविद्यालय की डेवलपमेंट रिपोर्ट पेश की। प्रोग्राम में एचबीटीयू वीसी प्रो एनबी सिंह, सीएसजेएमयू वीसी प्रो नीलिमा गुप्ता, रजिस्ट्रार प्रो कृपा शंकर, प्रो एचजी प्रकाश, प्रो नौशाद खान, प्रो वेदरतन तिवारी मौजूद रहे।

-------------------------