PATNA: व्यापारी से सोना लूटने के बाद पटना पुलिस का एक और घिनौना चेहरा सामने आया है। दारोगा ने पुलिस के साथ मिलकर रंगदारी मांग लिया और नहीं देने पर धमकी देना शुरू कर दिया। पुलिस का यह जघन्य अपराध एसएसपी के कानों तक पहुंचा जिसके बाद पुलिस के जवानों के साथ दारोगाजी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस हरकत ने एक बार फिर पटना पुलिस पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

 

गर्दनीबाग थाना पुलिस ने किया शर्मसार

ऑन ड्यूटी पुलिस वालों के रंगदारी मांगने का यह शर्मनाक मामला पटना के गर्दनीबाग थाना इलाके की है। इसमें एक दारोगा और 2 सिपाही और पेट्रोलिंग गाड़ी का ड्राइवर शामिल है। सभी गर्दनीबाग थाना में ही पोस्ट थे। इनके खिलाफ एसएसपी के निर्देश पर एफआईआर दर्ज किया गया है। एसएसपी के अनुसार इन सभी आरोपी पुलिस वालों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

 

एक नजर में घटना

-शनिवार की देर रात एक दूध वाला अपने घर जा रहा था।

-चारों पुलिस वाले पेट्रोलिंग पर थे।

-पुलिस वालों ने दूध वाले को रोक लिया।

-पुलिस वालों ने पहले उसे डराया-धमकाया और फिर अरेस्ट करने का ड्रामा किया।

-दूध वाले से पुलिस वालों ने 5 हजार रुपए रंगदारी में मांगे।

-दूध वाले के कुछ रुपए पुलिस वालों लूट भी लिया था।

 

एसएसपी के एक्शन में खुल गई घटना

एसएसपी मनु महाराज के संज्ञान में मामला आते ही हड़कम्प मच गया। उन्होंने इसकी जांच सचिवालय डीएसपी को दे दी। उन्होंने 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी थी। सोमवार को डीएसपी ने एसएसपी को जांच रिपोर्ट सौंप दी। जांच में चारों पुलिस वालों पर लगे रंगदारी के आरोप को सही पाए गए। इसके बाद एसएसपी ने एफआईआर दर्ज कराकर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया।