- श्रीलंका के लिए टीम इंडिया-19 में शुभम मावी का हुआ चयन

- दो दिसंबर को राहुल द्रविड़ के संरक्षण में टीम होगी रवाना

- श्रीलंका एवं इंग्लैंड के साथ होगी ट्राइंगुलर सीरीज

Meerut : पीके और भुवनेश्वर के के बाद मेरठ का एक और 'स्पीडस्टर' टीम इंडिया में दस्तक देने के राहों पर है। अंडर-19 टीम इंडिया में मेरठ के 'स्पीडस्टर' शुभम मावी का चयन कर लिया गया है। अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने तोहफा मिला है। छह फुट दो इंच लंबे इस गेंदबाज ने अपनी गति एवं उछाल से चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया। शुभम को अगले वर्ष होने वाले अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में भी चयन के काफी करीब माना जा रहा है।

राहुल द्रविड़ ने भी सराहा

त्रिकोणीय सीरीज खेलकर सोमवार को गृह मैदान भामाशाह पार्क पहुंचे शुभम ने अपनी यादों को साझा किया। अंडर-19 क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार शुभम ने टूर को बेहद अहम बताया। संकेत दिया कि वह श्रीलंका में बल्लेबाजों की खबर लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की निगरानी में टीम इंडिया में खेले शुभम ने उन्हें बड़ा मेंटर और अदभुत इंसान बताया।

द्रविड़ ने की सराहना

राहुल द्रविड़ ने शुभम की गेंदबाजी को जमकर सराहा था। गत माह शुभम मावी ने अंडर-19 टीम इंडिया में स्थान बनाया था। अंडर-19 के 22 सदस्यीय कैंप में शुभम ने अपनी फिटनेस और रफ्तार से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया, और त्रिकोणीय सीरीज में तीन मैचों में चार विकेट चटकाए। भले ही विकटों का अंबार नहीं लगा, किंतु कसी हुई तेज गेंदबाजी से चयनकर्ताओं ने शुभम में छुपी हुई प्रतिभा का अंदाजा लगा लिया।

वर्जन

छोटी उम्र से भामाशाह पार्क में क्रिकेट की बारीकियां सीखकर यूपी के लिए अंडर-16, 17 एवं 19 में खेलने वाले शुभम फिटनेस से भी जूझते रहे, किंतु अब श्रीलंका व इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय मुकाबले के लिए तैयार हैं। इससे पहले शुभम ने वर्ष 2011 में यूपी-अंडर-19 में विजय मर्चेन्ट ट्रॉफी में छह मैचों में 28 विकेट लेकर देश का नया रिकार्ड बनाया। दक्षिण अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड को अपना आइडियल मानते हैं।

शुभम मावी अपनी लंबाई, गति, कंधों की ताकत एवं उच्च मनोदशा की वजह से टीम इंडिया में जरूर खेलेगा। उसमें वो काबिलियत है जो उसे देश के बाकी युवा गेंदबाजों से अलग करती है।

- संजय रस्तोगी, कोच