-शॉपिंग साइट्स पर स्मार्टफोन बेचने के बहाने स्टूडेंट को बुलाकर नकदी व बाइक लूटी

-पुलिस ने चार नाबालिग लुटेरों को किया गिरफ्तार, एक आरोपी का पिता हेड कांस्टेबल

<-शॉपिंग साइट्स पर स्मार्टफोन बेचने के बहाने स्टूडेंट को बुलाकर नकदी व बाइक लूटी

-पुलिस ने चार नाबालिग लुटेरों को किया गिरफ्तार, एक आरोपी का पिता हेड कांस्टेबल

BAREILLY:

BAREILLY:

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर ओल्ड प्रोडक्ट खरीदने वाले अलर्ट हो जाएं। क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स की आड़ में लूटपाट करने वाले एक्टिव हो गए हैं। पुराना सामान बेचने का झांसा देकर लुटेरे पहले कस्टमर्स को मिलने को बुलाते हैं। फिर गैंग के साथ मिलकर उन्हें लूट लेते हैं। सुभाषनगर के मढ़ीनाथ में वेडनसडे रात नाबालिग लुटेरों ने इसी तरह से ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर स्मार्टफोन बेचने के बहाने एक स्टूडेंट की नकदी व बाइक लूट ली। हालांकि, अपराध की दुनिया मे नौसिखिए लुटेरे दो घंटे में ही पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पकड़े गए आरोपियों में हाई स्कूल के दो स्टूडेंट समेत चार नाबालिग हैं।

आंख में मिर्च डालकर लूटी बाइक

कपाल एंक्लेव डेलापीर निवासी सिद्धार्थ दुआ ने ओएलएक्स शॉपिंग साइट पर पुराना फोन बेचने का ऑफर देखा। साइट पर दिए हुए मोबाइल नंबर पर कॉल कर डील तय होने पर सिद्धार्थ को वेडनसडे शाम साढ़े म् बजे सिटी स्टेशन पर बुलाया गया। सिद्धार्थ अपने दोस्त दीपक की एवेंजर बाइक से सिटी स्टेशन पहुंचा। यहां से उन्हें शिव मंदिर मढ़ीनाथ के पास बुलाया गया। वहां पहुंचकर कॉल किया तो फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि वह अपने भाई को भेज रहे हैं। आप उसे रुपए देकर फोन ले लेना। रात करीब सवा 9 बजे एक युवक आया, जिसने कहा कि उसके भाई को प्लास्टर चढ़ा हुआ है। भाई ने घर पर बुलाया है। उसके बाद युवक को भी बाइक पर बैठा लिया। जब हनुमान गढ़ी वाली गली के सामने मैदान में सिद्धार्थ पहुंचा तो दो युवक आए और मोबाइल और बिल देकर 7700 रुपए ले लिए। इसी दौरान एक युवक आया और बोला कि ये मोबाइल उसका है। उसने आंख में मिर्च डाली और बाइक लूटकर फरार हो गए।

मोबाइल के आधार पर पकड़े लुटेरे

मोबाइल लूट की सूचना पर पीआरवी और एसएचओ सुभाषनगर अतुल प्रधान मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस ने तुरंत सिद्धार्थ के पास से मोबाइल और बिल लिया। उसके आधार पर मोबाइल के असली मालिक शानू से बात की तो उसने बताया कि जसौली किला निवासी उसका दोस्त मोबाइल बेचने के बहाने ले गया था। पुलिस ने दबिश देकर उसके दोस्त को पकड़ा और फिर दो घंटे में तीन अन्य साथी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस ने एक युवक की मां के पास से रुपए भी बरामद कर लिए।

नेपाल घूमने के लिए बने लुटेरे

पुलिस पूछताछ में युवकों ने बताया कि जसौली में रहने वाले युवक के पिता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एडवाइजर हैं, मढ़ीनाथ में रहने वाले युवक के पिता सुनील कुमार पीलीभीत में एचसीपी के पद पर तैनात हैं। ये दोनों इज्जतनगर एरिया के नामचीन स्कूल में हाईस्कूल के स्टूडेंट हैं। पुलिस पूछताछ में युवकों ने बताया कि मढ़ीनाथ निवासी युवक को नेपाल घूमने जाना था और जसौली वाले युवक को उधार के भ् हजार रुपए चुकाने थे। इसलिए उसने दोस्त को बताया कि उसके मोबाइल के अच्छे दाम मिल जाएंगे और उससे मोबाइल और बिल लेकर ऑनलाइन साइट्स पर बेचने का प्लान किया।