स्टूडेंट्स ने एनएसयूआई के साथ मिलकर प्रिंसिपल का किया घेराव, क्लासेज शुरु करने की रखी मांग

प्रिंसिपल ने रांची यूनिवर्सिटी को लिखा लेटर, टीचर्स की कमी होने की कही बात

RANCHI :मारवाड़ी कॉलेज में ग्रेजुएशन के किसी भी पार्ट में सब्सिडियरी सब्जेक्ट की पढ़ाई नहीं होती है। इसे लेकर बुधवार को स्टूडेंट्स के साथ मिलकर एनएसयूआई ने कॉलेज के प्रिंसिपल का घेराव किया। इन्होंने प्रिंसिपल ने जानना चाहा कि किन वजहों से सब्सिडियरी सब्जेक्ट की पढ़ाई नहीं होती है। इसके बाद अविलंब सब्सिडियरी सब्जेक्ट की पढ़ाई शुरु करने की मांग की।

प्रिंसिपल ने भी स्वीकार किया

कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ रंजीत सिंह ने भी इस बात को स्वीकार किया कि यहां सिर्फ ऑनर्स सब्जेक्ट की पढ़ाई होती है। सब्सिडियरी सब्जेक्ट के पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बाबत रांची यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को लेटर भेजा गया है। वहां से जैसा निर्देश मिलेगा, उसी के अनुसार सब्सिडियरी सब्जेक्ट की पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी।

फेल कर रहे हैं स्टूडेंट्स

एनएसयूआई ने प्रिंसिपल डॉ रंजीत सिंह को बताया कि कॉलेज में सब्सिडियरी पेपर की पढ़ाई नहीं होने से कई स्टूडेंट्स एग्जाम में फेल कर जाते हैें। इन्होंने सब्सिडियरी पेपर की क्लास जल्द से जल्द शुरु करने के लिए प्रिंसिपल को वैकल्पिक व्यवस्था करने को भी कहा। इस दौरान एनएसयूआई के सैयद फरहान,आसिफ बट्ट,अनिकेत राज,इंद्रजीत सिंह,रौशन कुमार सहित कई मेंबर मौजूद थे।

टीचर्स की कमी है वजह

कॉलेज के प्रिंसिपल के मुताबिक, टीचर्स की कमी के कारण यहां पढ़ाई पर प्रभावित हो रहा है। कॉलेज में जितने टीचर्स हैं, वह भी जरूरत के हिसाब से कम पड़ जा रहे हैं। ऑनर्स की पढ़ाई तो किसी तरह हो जाती है, लेकिन सब्सिडियरी पेपर की पढाई नहीं संचालित हो पा रही है। इसकी जानकारी रांची यूनिवर्सिटी को दे दी गई है, जिसमें सारी समस्याओं का जिक्र है।