कानपुर। भारत को रविवार के दिन एक बड़ी सफलता मिली है। गाइडेड बम स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वेपन्ज (एसएएडब्ल्यू) और टैंक रोधी निर्देशित मिसाइल हेलिना का राजस्थान के पोखरण में परीक्षण किया गया। खास बात तो यह है दोनों ही परीक्षण सफल रहे। वायु सेना के विमान से स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वीपन का परीक्षण राजस्थान के चांधण रेंज में आैर हेलिना का परीक्षण पोखरण में हुआ।

स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वेपन व मिसाइल हेलिना का पोखरण में सफल परीक्षण,रक्षामंत्री ने दी बधार्इ

हेलिना मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया
रक्षा मंत्रालय ने इन दोनों के सफल परीक्षण की जानकारी दी है। इस दौरान की आेर से कहा गया है कि युद्धक सामग्री से लैस स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वेपन ने बेहद शानदार तरीके से अपने लक्ष्य पर निशाना साधा था। वहीं पोखरण की फायरिंग रेंज में सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से हेलिना मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। मिसाइल सटीकता से अपने लक्ष्य को भेदने में सफल रही।

स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वेपन व मिसाइल हेलिना का पोखरण में सफल परीक्षण,रक्षामंत्री ने दी बधार्इ

डीआरडीओ, आईएएफ और एचएएल को बधाई

इन दोनों हथियारों को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने तैयार किया है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सफल परीक्षणों को लेकर डीआरडीओ, आईएएफ और एचएएल को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि एेसे सफल परीक्षणों से देश रक्षा क्षेत्र में आैर मजबूत हो जाएगा। स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वेपन जहां वायुसेना को ताकतवर बनाएगा वहीं हेलिना भारतीय सेना के अस्तगार की शान बढाएगी।

भारत ने क‍िया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

भारत को छोड़ क‍िसी भी देश के पास नहीं है सबसे तेज गति वाली म‍िसाइल, ब्रह्मोस अब मैक 7 की गति से दुश्मनों पर बरपाएगी कहर

National News inextlive from India News Desk