- सूचना मिलने के दो दिन के अंदर जमा करना होगा बिजली बिल

BAREILLY:

बिजली विभाग के कर्मचारी अब बकाया बिल पर डायरेक्ट बिजली कनेक्शन नहीं काट सकेंगे. बिजली कनेक्शन काटने से पहले विभाग को फोन या स्लिप के जरिए बकाये बिल का भुगतान करने की सूचना देनी होगी. सूचना मिलने के दो दिन बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे. उसके बाद कोई सुनवाई नहीं होगी. ट्यूजडे प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लखनऊ के एमडी एपी सिंह ने इस बात की जानकारी दी.

बिजली जमा नहीं होने पर कोई मोहलत नहीं

एपी सिंह ने कहा कि अचानक बिजली कनेक्शन काटने से उपभोक्ताओं को प्रॉब्लम्स होती है. ऐसे में चाहे छोटे या बड़े बकाएदार हैं उन्हें सबसे पहले विभाग के कर्मचारी फोन से सूचना देंगे. फोन नहीं होने की स्थिति में उपभोक्ताओं के घर पर एक स्लिप छोड़ी जाएगी. जिसमें दो दिन के भीतर बिजली बिल जमा करने की सूचना होगी. निर्धारित समय बिल जमा नहीं करने पर कोई मोहलत नहीं दी जाएगी. बता दें कि जिले में बड़े और छोटे बकाएदारों की संख्या 50 हजार से भी अधिक हैं. जिनके खिलाफ इन दिनों जोरशोर से अभियान चल रहा है.

बिजलीघर का किया निरीक्षण

बेहतर बिजली सप्लाई के लिए शहर आए एमडी एपी सिंह ने बिजलीघर का भी निरीक्षण किया. सिविल लाइंस थर्ड और डेलापीर का औचक निरीक्षण कर रजिस्टर चेक किए. जहां पर उन्हें खामियां मिली. एमडी ने कर्मचारियों को रजिस्टर मेंटेन करने के साथ ही अलर्ट रहने के दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने चारो डिविजन के एक्सईएन, एसी और चीफ इंजिनियर्स से मीटिंग की और दिशा निर्देश दिए.