- दून रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के नीचे आया युवक, शरीर के दो टुकड़े

- जीआरपी बता रही हादसा, ट्रैकमैन सुसाइड

- बिजनौर का रहने वाला था 24 वर्षीय युवक

देहरादून, दून रेलवे स्टेशन पर वेडनसडे सवेरे करीब साढ़े 6 बजे एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई, उसके शरीर के दो टुकड़े हो गए. ट्रैकमैन ने हादसे की सूचना जीआरपी को दी, जीआरपी मौके पर पहुंची और शव को वहां से हटाया. युवक की मौत हादसा थी या फिर सुसाइड इसे लेकर भी कन्फ्यूजन है. जीआरपी इसे हादसा बता रही है, जबकि ट्रैकमैन का कहना है कि उसने सुसाइड किया. हालांकि, दोनों बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है.

शरीर के हो गए दो टुकड़े

जीआरपी के मुताबिक मदुरै टू देहरादून एक्सप्रेस (12688) वेडनसडे सुबह करीब 5 बजे प्लेटफार्म नंबर 4 पर आकर लगी. फ्राइडे को ट्रेन ने वापस लौटना था, इसलिए इसे प्लेटफार्म 4 से हटाकर प्लेटफार्म नंबर एक से सटी लेन नंबर 18 पर खड़ा किया जाना था. सुबह करीब साढ़े 6 बजे जैसे ही ट्रेन लेन नंबर 18 के लिए निकली इसी दौरान एक युवक रेलवे ट्रैक से सटकर चल रहा था, वह ट्रेन की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

आधार कार्ड से हुई शिनाख्त

जीआरपी ने मृतक का बैग चेक किया तो उसमें एक दवाओं का पैकेट था, साथ ही उसका आधार कार्ड भी मिला. जिसके आधार पर उसकी पहचान संदीप कुमार(24) पुत्र इशवर चंद निवासी नगीना जिला बिजनौर यूपी के रूप में हुई. जीआरपी ने बिजनौर पुलिस को हादसे की सूचना दी, वहां से मृतक के परिजनों को संदीप की मौत की जानकारी दी गई. उसके परिजन दून पहुंचे और उसकी शिनाख्त की. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया है. मौत के कारणों की जांच की जा रही है.

शराब की थी लत

मृतक के परिजनों ने बताया कि वह ट्यूजडे रात से ही गायब था, उसे शराब की लत थी. वह दून में अपने बड़े भाई के साथ रह रहा था और रंगाई-पुताई का काम कर खर्चा चलाता था.

ट्रैकमैन ने बताया सुसाइड

ट्रैकमैन से जानकारी मिली कि चलती ट्रेन के साथ-साथ चल रहे युवक को उसने देख लिया था. उसने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन युवक ने कोई जवाब नहीं दिया. इसी दौरान ट्रेन की स्पीड तेज हुई और युवक इंजन के आगे कूद गया. ट्रैकमैन के बयानों के मुताबिक उसने सुसाइड किया.

जीआरपी बता रही हादसा

जीआरपी युवक की ट्रेन से कटकर मौत के इस मामले को हादसा बता रही है. जीआरपी के मुताबिक युवक हादसे के दौरान नशे में था, उसे होश नहीं था ऐसे में वह रेलवे ट्रैक पर गिर गया होगा और ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई होगी. हालांकि, जीआरपी हादसा और सुसाइड दोनों बिंदुओं को लेकर जांच कर रही है.