-एक वर्ष पहले दुकान पर बैठने के दौरान पड़ोसी दुकानदार से हो गया था प्रेम प्रसंग

-चार दिन पहले परिजनों को पता चला तो युवती पर लगा दी थी पाबंदी

BAREILLY :

किला के एक कपड़ा कारोबारी की बेटी ने प्रेम प्रसंग में मंडे रात को जहर खाकर खुदकशी कर ली। देर रात परिजन उसे लेकर हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इकलौती बेटी की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। परिजनों ने प्रेमी को मौत का जिम्मेदार बताते हुए तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पिता की बीमारी में बेटी ने संभाली थी दुकान

किला के जखीरा मोहल्ला निवासी कपड़ा कारोबारी की कुतुबखाना सब्जी मंडी के पास कपड़ों की दुकान है। एक वर्ष पहले कारोबारी की तबियत खराब होने के कारण उनकी इकलौती बेटी अक्सर दुकान पर बैठने लगी। उनके बगल में ही कुतुबखाना सब्जीमंडी निवासी सरताज की कपड़ों की दुकान है। उनका बेटा हिलाल भी दुकान पर बैठता है। कपड़ा कारोबारी की बेटी की हिलाल से दोस्ती हो गई। दोनों में एक साल से चल रही बातचीत के बाद प्रेम संबंध हो गए। मंडे देर रात कपड़ा कारोबारी की बेटी ने जहर खा लिया। परिजन जब तक उसे हॉस्पिटल ले गए उसकी मौत हो गई। युवती के परिजनों ने हिलाल के खिलाफ थाने में तहरीर दी कि वह उनकी बेटी को परेशान करता था और शादी का दबाव बना रह था। जिसकी वजह से उसने जहर खाकर खुदकशी कर ली। देर शाम पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

परिवार ने लगाई पाबंदी

वही हिलाल ने बताया कि एक वर्ष से दोनों में प्रेम संबंध थे। फोन पर बात होती थी। उनके प्रेम प्रसंग की चर्चा बाजार में उड़ी तो प्रेमिका के मामा को पता चला। उसने लड़की के पिता को बता दिया तो मामला घर तक पहुंचा। उसे घर में डांटा गया और दुकान आने पर पाबंदी लगा दी। प्रेमिका ने शादी के लिए कहा तो मना कर दिया। दोनों की मंडे को अंतिम बार बात हुई थी। लड़की का फोन बंद जा रहा था तो उसने उसकी चचेरी बहन को फोन कर बात कराने की रिक्वेस्ट की। एक मिनट की बातचीत हुई तो उसने कहा कि घर वालों ने शादी के लिए मना कर दिया है वह परेशान है। फिर फोन कट गया। उसके बाद उसे सुबह पता चला कि उसने जहर खा लिया।

वाट्सएप पर चैटिंग में हैं सबूत

प्रेमी ने कहा कि परिजनों के दबाव से परेशान होकर उसने जहर खाया है। जिससे उसकी मौत हो गई। वाट्सएप चैटिंग में उसके पूरी चैट कैद है। मोबाइल की एक वर्ष की कॉल डिटेल निकाल ली जाए साफ हो जाएगा। कि दोनों में घंटों बात होती थी। फिलहाल प्रेमी पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

----------------

वर्जन

परिजनों ने युवक पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। हालांकि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

केके वर्मा, इंस्पेक्टर किला