-बाग बृगटान, कोतवाली और बीडीए कॉलोनी इज्जतनगर में हुई वारदात

BAREILLY: कोतवाली थाना के बाग बृगटान और इज्जतनगर थाना की बीडीए कॉलोनी में थर्सडे को दो महिलाओं ने फंदे पर लटककर जान दे दी. दोनों के सुसाइड की वजह घरेलू कलह बताई जा रही है. कोतवाली के बाग बृगटान में महिला के परिजनों ने दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है. महिला की शादी को 12 साल हो चुके हैं. दोनों की मौत पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिग आयी है. पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है. वहीं दो अन्य महिलाओं को दहेज के लिए प्रताडि़त करने की एफआईआर दर्ज की गई हैं.

1------------------------

12 वर्ष बाद भी दहेज प्रताड़ना

मुंशी नगर, इज्जतनगर निवासी रितु की शादी 12 वर्ष पहले बाग बृगटान निवासी विकास जायसवाल से हुई थी. विकास फर्नीचर कारोबारी है. भाई सचिन जायसवाल को थर्सडे सुबह रितु के ससुराल वालों ने बताया कि रितु की मौत हो गई है. जब वह घर पहुंचे तो रितु के गले में फंदा लगा हुआ था. उन्होंने पति, सास और ससुर पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है, लेकिन पति ने दहेज की बात से साफ इनकार किया. रितु के दो बच्चे हैं. रितु कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रही थी. अगस्त में रितु का बीएड में एडमिशन भी हुआ था. 27 अगस्त को शादी की सालगिरह भी नोएडा में मनाई गई थी. पति की मुताबिक वेडनसडे रात सभी खाना खाकर सो गए थे. थर्सडे सुबह जब नींद खुली तो पत्‍‌नी गायब थी. उसने देखा कि रितु दूसरे कमरे में फंदे पर लटकी हुई है, जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया.

2---------------------

पति से झगड़े के बाद सुसाइड

वहीं इज्जतनगर के बीडीए कॉलोनी निवासी उमेश सिंह नवाबगंज नगर पंचायत में सुरक्षाकर्मी हैं. वह पत्नी पूनम सिंह व तीन बच्चों के साथ अपने मकान में रहते हैं. उनका वेडनसडे रात पत्‍‌नी से झगड़ा हो गया था. घरेलू कलह को लेकर अक्सर झगड़ा होता था. उमेश के मुताबिक थर्सडे सुबह पत्‍‌नी से झगड़ा हो गया. पत्‍‌नी अक्सर सुसाइड की धमकी देती थी और उसने जहर भी खा लिया था. जब पत्‍‌नी ने खुदकशी की बात कही तो वह गुस्से में घर से चला गया, लेकिन जब वापस आया तो देखा कि पूनम फंदे पर लटकी हुई थी. सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मायके वालों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करेगी.