- पता चलने पर सुबह लड़की पक्ष उझानी में पहुंचे लड़के के घर

bareilly@inext.co.in
Bareilly: बीटेक के छात्र ने ट्यूजडे को यूनिवर्सिटी के सामने किराये के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. खबर लगते ही छात्र के भाई यहां पहुंचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि सुसाइड करने से पहले छात्र ने अपनी प्रेमिका के फोटो फेसबुक पर डालकर वायरल कर दिए. जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच में विवाद हुआ. इधर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है.

छात्रों ने लटकते देखा शव
बदायूं के उझानी कस्बे का रहने वाला सुमित पुत्र ओमप्रकाश बीटेक थर्ड ईयर का छात्र था. सुनील रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के पास पशुपति विहार कॉलोनी में ललित के मकान में कमरा नंबर 31 बी में किराये पर रहता था. ट्यूजडे सुबह दूसरे कमरों में रहने वाले छात्रों ने खिड़की से देखा तो सुनील का शव पंखे से लटका हुआ दिखा. इसका पता लगते ही लोगों की भीड़ लग गई. बारादरी पुलिस भी आ गई. इधर कुछ देर बाद ही उझानी से सुमित का छोटा भाई गौरव व एक अन्य युवक बाइक से आ गए. तब शव को नीचे उतारा गया.

घर पहुंचे युवती के परिजन
गौरव ने बताया कि सुबह घर के पास रहने वाली एक युवती के परिजन उसके घर पर आए और आरोप लगाने लगे कि सुमित ने युवती के फोटो फेसबुक पर डाल दिए हैं. इसे लेकर दोनों के परिवार वालों में झगड़ा हो गया. सुमित के परिवार वालों ने सच्चाई जानने के लिए सुमित का फोन मिलाया तो फोन नहीं उठा. इस पर छोटा भाई गौरव एक लड़के के साथ बाइक से बरेली आया.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
पोस्टमार्टम हाउस पर सुनील के परिजनों ने बताया कि लड़की उझानी में उनकी ही गली में रहती है. उसकी छह महीने पहले शादी हो चुकी है. आरोप है कि लड़की के घर वालों ने यहां आकर पहले सुनील की हत्या कर शव को फंदे पर टांग दिया इसके बाद उझानी पहुंचकर घर वालों को फोटो नेट पर डालने की शिकायत की. छात्र के परिजनों ने बारादरी पुलिस को युवती के पिता, चाचा, एक रिश्तेदार समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.

प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. फिलहाल किसी की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है. तहरीर मिलने पर जांच की जाएगी. मौके पर मिले छात्र के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया है.
कृष्णवीर सिंह, इंस्पेक्टर बारादरी