- मूलधन 50 हजार रुपए सूद जोड़ दिया 2.50 लाख रुपए

BAREILLY:

फरीदपुर में सूदखोर के टॉर्चर से परेशान युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी. एक साल पहले सूद पर 50 रुपए कर्ज लिया था, जिसे उसने अदा भी कर दिया था, लेकिन सूदखोर ने ब्याज पर ब्याज जोड़कर कर्ज की रकम को ढाई लाख कर दिया था. वह आए दिन तकादा कर रहा था और घरबार बेचकर रुपए देने के लिए धमका रहा था, जिससे तंग आकर उसने जान दे दी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने सूदखोर के खिलाफ एफअाईआर दर्ज कर ली है.

10 प्रतिश्ात ब्याज पर लिया था कर्ज

फरीदपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला फर्रखपुर के नीरज पुत्र कश्मीरी लाल ने करीब एक साल पहले कस्बे के शान्तिनगर मोहल्ले के सूदखोर अशोक ठाकुर से 50 हजार रुपए 10 प्रतिशत के ब्याज पर लिए थे. इस बीच नीरज ने अशोक को रकम वापस कर दी. अशोक उस रकम को हिसाब में लगाते हुए उस पर ढाई लाख रुपए ब्याज के बता दिए. वह उस पर रकम वापस करने का लगातार दबाव बना रहा था. इसको लेकर अशोक ने वेडनसडे को सुबह नीरज को बुलाकर काफी धमकाया था. इससे परेशान होकर नीरज ने गौसगंज क्रॉसिंग के पास हरिद्वार एक्सप्रेस केआगे कूदकर सुसाइड कर लिया.

मौके पर पहुंची जीआरपी

घटना की जानकारी पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में ले लिया. शव के पास से मिले मोबाइल के जरिए जीआरपी ने उसके घरवालों को सूचना दी. मृतक के शव की शिनाख्त कराने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों ने सूदखोर पर गंभीर आरोप लगाए है. नीरज की मां कुसुम देवी का आरोप है की सूदखोर अशोक अपने साथियों के साथ आकर मकान पर कब्जा करने की धमकी देता था नीरज की मौत से पूरा परिवार टूट सा गया है क्योंकि सारी जिम्मेदारी नीरज के कंधों पर थी. पिता की भी मौत हो चुकी है पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है आरोपियों के खिलाफ परिवार की तरफ से थाने में तहरीर दी गई है.